Bharat Express

ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को तुर्की में ट्रेनिंग के लिए फंड मुहैया कराएगा TOPS

Neeraj Chopra: एमओसी सदस्यों ने बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत और विश्व जूनियर चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता शंकर मुथुसामी और बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता गोल्फ खिलाड़ी दीक्षा डागर को वित्तीय सहायता प्रदान करने के प्रस्तावों को भी मंजूरी दी.

neeraj chopra

ओलंपिक मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra: ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) तुर्की के ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लेंगे. खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने मध्य पूर्व देश में 61 दिनों की अवधि के प्रशिक्षण के उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. नीरज, जिन्होंने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) फंडिंग के तहत पिछले साल भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लिया था, 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे.

एक विज्ञप्ति में कहा गया कि टॉप्स फंडिंग में नीरज, उनके कोच क्लाउस बाटरेनिट्ज और उनके फिजियोथेरेपिस्ट का विमान किराया, बोडिर्ंग और लॉजिंग, चिकित्सा बीमा और स्थानीय परिवहन लागत शामिल होगी.

नीरज के अलावा, एमओसी सदस्यों ने 16 मार्च को अपनी बैठक के दौरान बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता दीक्षा डागर के लिए गोल्फ सेट उपकरण की खरीद और एक व्यक्तिगत कोच, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश, दूसरे ODI में कंगारुओं के हाथों मिली दस विकेट से हार
उन्होंने बैडमिंटन खिलाड़ी प्रियांशु राजावत को स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स एंड ऑरलियन्स मास्टर्स में भाग लेने और शटलर शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भाग लेने के लिए वित्तीय सहायता को भी मंजूरी दी.

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read