Bharat Express

WTC फाइनल की तारीख आई सामने, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकती है टक्कर

ICC ने 8 फरवरी, बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल WTC Final की तारीखों का ऐलान कर दिया है.

ICC

Photo- ICC (@ICC)/Twitter

ICC World Test Championship 2023 Final: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल की तारीखों का ऐलान कर दिया. ये खिताबी मुकाबला लंदन, ओवल में 7 जून से खेला जाएगा.  ICC ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इस बात की घोषणा की. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का यह दूसरा सीजन है जो 7 से 11 जून, के बीच द ओवल में खेला जाएगा. ओवल ने अपने इतिहास में 100 से अधिक टेस्ट मैचों की मेजबानी की है, और जून में आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की मेजबानी करने के लिए तैयार है.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल टेस्ट कैलेंडर में खिताबी मुकाबला है और खेल के सबसे लंबे प्रारूप का एक सप्ताह का उत्सव है. आईसीसी द्वारा अंतिम टेस्ट के रूप में कहा गया है कि फाइनल अब तक खेले गए 24 श्रृंखलाओं में 61 टेस्ट मैचों के चक्र में दो साल की गहन प्रतिस्पर्धा की परिणति है.

ये भी पढ़ें: Rishabh Pant: ‘पंत को थप्पड़ मारना चाहता हूं’, भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले कप्तान का बवालिया बयान

भारत के कप्तान रोहित शर्मा का बयान

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, टेस्ट क्रिकेट में हाल के दिनों में कई रोमांचक क्षण आए हैं और निस्संदेह और भी बहुत कुछ आने वाला है. मैं फाइनल में अपनी जगह पक्की करने की संभावना से उत्साहित हूं और उम्मीद है कि साल के अंत में इतिहास रचेंगे.

ICC टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल

ऑस्ट्रेलिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष पर है, भारत दूसरे स्थान पर है, और दोनों टीमें 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में आमने-सामने हैं. जिसमें ओवल में फाइनल के लिए जगह बनाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने कहा, “यह रोमांचक है और कुछ समय के लिए हमारा एक लक्ष्य रहा है. हमें विश्वास है कि हम 12 महीनों के बाद भारत में फाइनल में जगह बनाने के बारे में सोचेंगे. फाइनल उन खिलाड़ियों और कर्मचारियों के लिए एक बड़ा इनाम होगा जिन्होंने ऐसा किया है.

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़, जिसे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के रूप में भी जाना जाता है, गुरुवार 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली है. मेजबान भारत के लिए यह सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए बर्थ बुक करने का एक अवसर है. दूसरी ओर, मेहमान ऑस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष स्थान को और मजबूत करना चाहेगी.

Bharat Express Live

Also Read