Bharat Express

Cancelled Trains Today: कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार थमी, अलग-अलग रूट पर 270 ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट

Trains Cancelled Today: Indian Railways ने आज देशभर में 270 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में घर से निकलने के पहले आप यहां अपनी गाड़ी का स्टेटस चेक कर सकते हैं.

Trains Cancelled Today

रद्द हुईं 270 ट्रेनें

Indian Railways: यदि आप भी आज ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो आपके लिए एक अहम जानकारी है. जैसे-जैसे देश में सर्दियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा हैं, कोहरे और धुंध के चलते ट्रेनों के कैंसिल होने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. रेलवे ने देशभर में आज 10 जनवरी, 2023 को डिपार्चर होने वाली 270 ट्रेनों को कैंसिल (cancelled trains today) कर दिया है. रद्द हुई इन ट्रेनों (Train Cancelled Today) में बड़ी संख्या में पैसेंजर, मेल, और एक्सप्रेस ट्रेनों का नाम शामिल हैं. हालांकि अगर आपने आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट या रेलवे काउंटर से टिकट लिया है तो रेलवे (Indian Railways) आपको किराये वापस कर देती है.

भारतीय रेल (Indian Railways) ने नेशनल ट्रेन एन्क्वायरी सिस्टम की वेबसाइट पर कैंसिल की गई ट्रेनों (cancelled trains on 9 January 2023) की लिस्ट जारी कर दी है. जामकारी के मुताबिक, इंडियन रेलवे ने देशभर में रेलवे के अलग-अलग जोनों में चल रहे मरम्मत और दूसरी वजहों से इतनी ट्रेनों को कैंसल करने का फैसला लिया है. इतनी ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancelled Today) कर देने से देशभर में बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन

• ट्रेन संख्या 22923 बांद्रा टर्मिनस-जामनगर हमसफर एक्सप्रेस 5, 7, 9, 12 और 14 जनवरी, 2023 को सुरेंद्रनगर में यात्रा समाप्त अर्थात शॉर्ट टर्मिनेट. • ट्रेन संख्या 22924 जामनगर-बांद्रा टर्मिनस हमसफर एक्सप्रेस 6, 8, 10, 13 और 15 जनवरी, 2023 को सुरेंद्रनगर से शॉर्ट ओरिजिनेट अर्थात यात्रा शुरू करेगी. • ट्रेन संख्या 12267 मुंबई सेंट्रल-हापा दुरंतो एक्सप्रेस 4 से 14 जनवरी, 2023 तक सुरेंद्रनगर में शॉर्ट टर्मिनेट रहेगी. • ट्रेन संख्या 12268 हापा-मुंबई सेंट्रल दुरंतो एक्सप्रेस 5 से 15 जनवरी, 2023 तक सुरेंद्रनगर से शॉर्ट ओरिजिनेट रहेगी. • ट्रेन संख्या 19209 भावनगर टर्मिनस-ओखा एक्सप्रेस 4 से 14 जनवरी, 2023 तक सुरेंद्रनगर में शॉर्ट टर्मिनेट रहेगी. •

ये भी पढ़ें- STOCK MARKET LIVE एशियाई बाजार में मिलाजुला कारोबार, SGX निफ्टी 60 अंक कमजोर, निक्केई 1% ऊपर

ऐसे ऑनलाइन चेक करें ट्रेन स्टेटस

यदि आज आपको ट्रेन से यात्रा करना है तो आपको घर से स्टेशन जाने से पहले अपनी ट्रेन का स्टेटस (Train Status) एक बार जरूर चेक कर लेना चाहिए. यात्री अपने ट्रेन का स्टेटस ऑनलाइन चेक कर सकते हैं. भारतीय रेलवे और IRCTC की वेबसाइट तथा NTES ऐप पर कैंसिल, रिशैड्यूल और रास्ता बदलकर चलाई जा रही ट्रेनों की जानकारी दी गई है. ट्रेन का स्टेटस चेक करने के लिए ये दो महत्वपूर्ण रेलवे वेबसाइट

https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes  

https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/#list2 

Also Read