Bharat Express

एक ही WhatsApp नंबर से दो डिवाइस पर कर पाएंगे चैट, जानें क्या है सीक्रेट ट्रिक

Whatsaap feature: बीजीआर की एक रिपोर्ट के अनुसार इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप, बीटा टेस्टर्स को अपने अकाउंट को दूसरे डिवाइस यानी टैबलेट से लिंक करने की अनुमति देना जा रही है. फिलहाल यह सुविधा कुछ लकी यूजर्स के लिए ही उपलब्ध किए गए है.

WhatsApp

WhatsApp लेकर आया वीडियो कॉलिंग से जुड़ा ये खास फीचर

Whatsaap feature: मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप कथित तौर पर कुछ उपयोगकर्ताओं को एक से अधिक उपकरणों पर अपने खातों का उपयोग करने की अनुमति दे रहा है. बीजीआर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बीटा टेस्टर्स को अपने व्हाट्सएप अकाउंट को अन्य डिवाइस यानी टैबलेट से लिंक करने की अनुमति दे रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप बीटा चैनल पर यूजर्स को अपने अकाउंट को व्हाट्सएप के टैबलेट वर्जन से जोड़ने के लिए अलर्ट दे रहा है.

जिन एंड्रॉइड यूजर्स ने व्हाट्सएप के बीटा प्रोग्राम के लिए नामांकन किया है, वे कथित तौर पर एक बैनर देख रहे हैं, जिस पर लिखा है एंड्रॉइड टैबलेट है? व्हाट्सएप बीटा टेस्टर टैबलेट के लिए उपलब्ध है. जानकारी के मुताबिक, बैनर पर टैप करने पर स्क्रीन के नीचे एक पॉप-अप खुलता है, जो यूजर्स को उनके व्हाट्सएप अकाउंट टैबलेट वर्जन से कनेक्ट करने की डिटेल बताता है.

टेबलेट पर अकाउंट कैसे जोड़े

टबलेट पर अपना अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले अपने टैबलेट से Google Play Store पर जाएं और WhatsApp सर्च करें. अभी इंस्टॉल करें पर क्लिक करें. यदि आपने इसे पहले ही डाउनलोड कर लिया है, तो इसके नवीनतम संस्करण में अपडेट करें. इसके बाद ऐप को ओपन करें और इसे अपने अकाउंट से लिंक करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें.

ये भी पढ़े- PPF में निवेश बना सकता है आपको करोड़पति, कम ब्याज दर में भी मुमकिन, जानिए क्या है कैलकुलेशन

गौरतलब है कि व्हाट्सएप को टैबलेट वर्जन से लिंक करने के लिए एंड्रॉयड वर्जन 2.22.24.27 और उससे ऊपर के वर्जन के लिए व्हाट्सएप बीटा उपलब्ध है. फिलहाल यह फीचर सभी व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. कंपनी ने इसे कुछ लकी यूजर्स के लिए ही जारी किया है.

आपको बता दें कि हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए मैसेज योरसेल्फ फीचर पेश किया था. मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने इस महीने की शुरुआत में कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर पेश किया था और अब यह सभी के लिए उपलब्ध है. इस फीचर की मदद से यूजर्स व्हाट्सएप पर खुद को नोट्स, रिमाइंडर और शॉपिंग लिस्ट भेज सकते हैं.

Bharat Express Live

Also Read