Bharat Express

Australia: पुलिस ने तस्वीरें जारी कर बीएपीएस मंदिर पर हमला करने वालों को पकड़ने में मांगी मदद

भारत ने बार-बार ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और तेजी से कार्रवाई करने और अपराधियों को कानून के कटघरे में लाने के लिए कहा है.

australia

आरोपियों की तस्वीरें (फोटो- ANI)

ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में पुलिस ने दो तस्वीरें जारी की हैं और पिछले हफ्ते सिडनी के एक उपनगर में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले दोषियों को पकड़ने के लिए जनता से मदद मांगी है. एनएसडब्ल्यू पुलिस ने कहा कि कंबरलैंड पुलिस एरिया कमांड से जुड़े अधिकारियों को 5 मई को सुबह करीब 9 बजे एलेनोर स्ट्रीट की इमारत में बुलाया गया था, जब बाहर पेंट छिड़का हुआ पाया गया था, यह घटना 1 बजे से 2 बजे के बीच हुई थी.

पूछताछ के बाद जासूसों ने 5 मई की सुबह शुरुआती घंटों में वर्जीनिया स्ट्रीट पर जेम्स रूज ड्राइव, रोजहिल की ओर जाते हुए अंतिम बार देखे गए वाहन की एक छवि जारी की है. उनका मानना है कि वाहन रखने वालों के पास जानकारी हो सकती है, जो जांचकर्ताओं की मदद कर सकती है.

पुलिस द्वारा जारी की गई दूसरी तस्वीर में मंदिर के आसपास के क्षेत्र में एक व्यक्ति को दिखाया गया है, जो गहरे रंग के कपड़े पहने हुए हैं और काले रंग की टोपी और चेहरे पर नकाब पहन रखा है.

एनएसडब्ल्यू पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह ज्ञात नहीं है कि दर्शाए गए व्यक्ति का दूसरी तस्वीर में दर्शाए गए वाहन से कोई संबंध है या नहीं.

कंबरलैंड कमांडर के अधीक्षक शेरिडन वाल्डौ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि समुदाय के पास ऐसी जानकारी हो सकती है, जो जांचकर्ताओं को व्यक्ति या कार की पहचान करने में मदद कर सके.

अधीक्षक वाल्डौ ने कहा, “हम यह भी उम्मीद कर रहे हैं कि वह व्यक्ति या कार में रहने वाले जासूसों से संपके करेंगे, क्योंकि हमारा मानना है कि उनके पास जांच के लिए महत्वपूर्ण जानकारी हो सकती है.”

“एनएसडब्ल्यू पुलिस पश्चिमी सिडनी में विविध समुदायों के सदस्यों के साथ मिलकर काम करती है और यह निराशाजनक है कि इस तरह की कार्रवाइयां अनावश्यक संकट पैदा कर सकती हैं.”

उन्होंने कहा, “पुलिस जानकारी प्रदान करने के लिए स्थानीय समुदाय के समर्थन पर भरोसा करती है, ताकि इसकी जांच की जा सके, लेकिन यह जानना महत्वपूर्ण है कि प्रदान की गई जानकारी को सबसे अधिक विश्वसनीय माना जाएगा.”

यह घटना 23 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया यात्रा से ठीक पहले की है.

भारत ने बार-बार ऑस्ट्रेलियाई सरकार के सामने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और तेजी से कार्रवाई करने और अपराधियों को कानून के कटघरे में लाने के लिए कहा है.

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read