Bharat Express

बांग्लादेश के दौरे पर पहुंचा BAN प्रतिनिधिमंडल, व्यापार की संभावनाएं तलाशने पर रहेगा जोर

डावकी भूमि बंदरगाह भारत और बांग्लादेश के बीच एक महत्वपूर्ण व्यापार और परिवहन केंद्र के रूप में काम करेगा.

bangladesh delegation

BAN प्रतिनिधिमंडल

12-सदस्यीय बिजनेस एसोसिएशन ऑफ नगास (BAN) प्रतिनिधिमंडल, वर्तमान में बांग्लादेश की पांच दिवसीय व्यापार यात्रा पर है और इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने व्यापार के अवसरों का पता लगाने के लिए बांग्लादेश के उद्योगपतियों और व्यापारिक निकायों के साथ कई बैठकें कीं. बीएएन के महासचिव डॉ. यान मुरी के अनुसार प्रतिनिधिमंडल भारत-बांग्लादेश चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (आईबीसीसीआई) के निमंत्रण पर दौरे पर है.

अध्यक्ष एल मोंगकुम जमीर के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल 5 मई को डावकी लैंड पोर्ट का उपयोग करने वाला पहला व्यापारिक समूह था, जिसका उद्घाटन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने 4 मई को किया था. बांग्लादेश में संबंधित भूमि बंदरगाह ‘तमाबिल’ है, जो सिलहट जिले में स्थित है. डावकी भूमि बंदरगाह भारत और बांग्लादेश के बीच एक महत्वपूर्ण व्यापार और परिवहन केंद्र के रूप में काम करेगा.

साथ ही सीमा पार से लोगों, समान और वाहनों के आने जाने की सुविधा प्रदान करेगा. साथ ही यह सीमा पार यात्रियों की आवाजाही को भी सुविधाजनक बनाएगा. बाद में प्रतिनिधिमंडल ने निटोल-निलोय औद्योगिक पार्क का दौरा किया जहां उन्होंने उद्योगपति अब्दुल मतलूब अहमद, निटोल-निलोय समूह के अध्यक्ष और आईबीसीसीआई के चेयरमैन के साथ बैठक की.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest