Bharat Express

पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने ट्विटर पर किया मुकदमा, 1 मिलियन डॉलर से ज्यादा का है मामला

EX-CEO Parag Agarwal: पिछले साल अक्टूबर में ट्विटर के मालिक मस्क ने अग्रवाल के अलावा दो अन्य अधिकारियों गड्डे और सहगल की सेवा समाप्त कर दी थी. 

Parag Agrwal

एक्स CEO पराग अग्रवाल

EX-CEO Parag Agarwal: भारतीय मूल के ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल, पूर्व-कानूनी प्रमुख विजया गड्डे और पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल ने 1 मिलियन डॉलर से अधिक के अनपेड लीगल बिल्स के लिए ट्विटर पर मुकदमा दायर किया है. पिछले साल अक्टूबर में, मस्क ने अग्रवाल, गड्डे और सहगल की सेवा समाप्त कर दी थी. अमेरिका में डेलावेयर चांसरी कोर्ट में दायर नवीनतम मुकदमे के अनुसार, तीनों ने आरोप लगाया कि ट्विटर को उन्हें 1 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान करना होगा. ये खर्च कई सुनवाई में न्याय विभाग और प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) द्वारा प्रश्नों का जवाब देने के लिए किया गया.

किस लिए पराग अग्रवाल ने ट्विटर पर किया मुकदमा

पराग अग्रवाल और सहगल को सितंबर में सिक्योरिटीज क्लास एक्शन में प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया था, जबकि दोनों अभी भी ट्विटर पर काम कर रहे थे. गड्डे को इस साल फरवरी में सिक्योरिटीज क्लास एक्शन में एक प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया था, जब उस कार्रवाई में वादी ने मुकदमे के अनुसार एक संशोधित क्लास एक्शन शिकायत दर्ज की थी. मुकदमे के अनुसार, “सिक्योरिटीज क्लास एक्शन में उनकी भागीदारी ट्विटर के अधिकारियों के रूप में उनकी पिछली भूमिकाओं के कारण है और तदनुसार अग्रवाल, गड्डे और सहगल इसके संबंध में किए गए खर्च के हकदार हैं.”

इसे भी पढें: मेट्रो में बिकिनी गर्ल के बाद अब नहाने का Video Viral, चलती Metro में कपड़े उतार शैम्पू करता नजर आया युवक, महिलाओं ने बदली सीट

ट्विटर छोड़ने पर मिली थी इतनी रकम

अदालती फाइलिंग के अनुसार, तीनों ने महत्वपूर्ण खर्च किए, जिसमें कई कार्यवाही के संबंध में वकीलों की फीस और लागत शामिल है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन तीन शीर्ष अधिकारियों को ट्विटर छोड़ने पर करीब 90-100 मिलियन डॉलर का एग्जिट पैकेज मिला था. अग्रवाल को लगभग 40 मिलियन डॉलर का सबसे बड़ा भुगतान मिला, जिसका मुख्य कारण ट्विटर में उनके शेयर थे जो नौकरी से निकाले जाने के बाद मिलने थे. सहगल को 25 मिलियन डॉलर से अधिक मिला, जबकि गड्डे, ट्विटर के तत्कालीन मुख्य कानूनी अधिकारी, 13 मिलियन डॉलर से अधिक अमीर हो गए. ट्विटर पर दायर यह मुकदमा सुर्खियों में बना हुआ है.

–आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read