Bharat Express

Pakistan: ‘हां, मैं प्ले ब्वॉय था…’ पूर्व पाक पीएम इमरान खान ने रिटायर्ड जनरल बाजवा को दिया था ऐसा जवाब, बोलती हो गई थी बंद

Pakistan News: पूर्व प्रधानमंत्री ने बाजवा पर अमेरिका में लॉबिंग के लिए अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी की सेवाएं लेने का आरोप लगाया.

Pakistan

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (फोटो फाइल)

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उन्होंने एक बार तत्कालीन सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से कहा था कि वह पहले प्ले ब्वॉय रहे थे. लाहौर में जमान पार्क स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत में जनरल बाजवा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात का खुलासा करते हुए इमरान खान ने कहा कि जनरल बाजवा ने मुझे प्ले ब्वॉय कहा और जवाब में मैंने उनसे कहा ‘हां, मैं प्ले ब्वॉय था और आप भी’. बाजवा हमारी पीठ में छुरा घोंप रहे थे और हमदर्दी भी दिखा रहे थे.

पीटीआई के अध्यक्ष ने आगे दावा किया कि पूर्व सीओएएस बाजवा का सेट-अप अभी भी प्रतिष्ठान में काम कर रहा है. उन्होंने सेना प्रमुख का नाम लिए बगैर कहा कि पाकिस्तान में सत्ता एक व्यक्ति के नाम होती है. पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से हटाए गए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि बाजवा देश में जवाबदेही नहीं चाहते हैं, इसलिए उनके संबंध खराब हुए हैं. एक सवाल के जवाब में इमरान ने कहा कि बाजवा पीठ में छुरा घोंपने के बाद उनके साथ एकजुटता दिखा रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि पूर्व सेना प्रमुख देश में कानून के शासन के खिलाफ थे.

पूर्व प्रधानमंत्री ने बाजवा पर अमेरिका में लॉबिंग के लिए अमेरिका में पाकिस्तान के पूर्व राजदूत हुसैन हक्कानी की सेवाएं लेने का आरोप लगाया. नागरिक और सैन्य नेतृत्व के बीच बढ़ती दरार के बीच 2011 में एबटाबाद में अमेरिकी छापे के बाद तथाकथित मेमो के माध्यम से हक्कानी पर पाकिस्तान की सेना के खिलाफ अमेरिकी कार्रवाई की मांग करने का आरोप लगाया गया था. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन पर उचित प्रक्रिया के बिना अमेरिकियों को वीजा जारी करने, संबंधित अधिकारियों को दरकिनार करने और धन का गबन करने का आरोप लगाया गया था.

ये भी पढ़ें: Imran Khan: इमरान की चेतावनी- आईएमएफ प्रोग्राम में नहीं आया तो डिफॉल्ट हो जाएगा पाक

अपदस्थ प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि हक्कानी ने उनके खिलाफ अभियान चलाया था और अमेरिका में पूर्व सेना प्रमुख को बढ़ावा दे रहे थे. उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व सेना प्रमुख परवेज मुशर्रफ की ओर अपनी बंदूकें घुमाते हुए ‘आतंकवाद बेचकर’ डॉलर कमाया.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read