Bharat Express

“बचपन से ही मेरा सपना जानवर बनने का था”, 11 लाख रुपए खर्च कर इंसान से बन गया कुत्ता

Japan: शख्स का कहना है कि वो बचपन से ही जानवरों की जिंदगी जीना चाहता था और उसे कुत्तों से काफी प्यार है.

कुत्ता बना शख्स

Japan: विज्ञान और तकनीक के इस दौर में कब क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते. आधुनिक युग में कई ऐसी तकनीकें आ गई हैं, जिनका उपयोग लोग अपने शौक और सपने को पूरा करने के लिए भी कर रहे हैं. वहीं एक शख्स ने जब अपने बचपन के सपने को पूरा किया तो देश दुनिया में चर्चा का विषय बन गया. उसके इस अजीबो गरीब सपने को सुनने और जानने के बाद हर कोई हैरत में है. दरअसल, जापान के एक शख्स ने खुद को कुत्ते में बदल लिया है. जी हां आपने सही सुना यह इंसान अब कुत्ता बन चुका है. यही नहीं इसके लिए उसे भारी भरकम कीमत भी चुकानी पड़ी है. आइए जानते है पूरा माजरा.

ऐसे बना इंसान से कुत्ता

जापान के इस शख्स का नाम टोको है. जब उसने ट्विटर पर अपना यह रूप शेयर किया तो हर कोई इसे देखकर दंग रह गया. शख्स का कहना है कि वो बचपन से ही जानवरों की जिंदगी जीना चाहता था और उसे कुत्तों से काफी प्यार है. उसने अपनी टाइमलाइन पर लिखा भी है कि, “मेरा बचपन से ही सपना था कि जानवर बनूं.” अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उसने Zeppet नाम की एक कंपनी से संपर्क किया, जोकि स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप के लिए जानी जाती है. कंपनी ने हूबहू कुत्ता जैसा दिखने के लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनाया. यह एक वास्तविक कुत्ते के समान था. जब टोको ने इसे पहना तो देखने वाले उसे असली का कुत्ता समझने लगे.

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पहुंचकर अंजू से बनी फातिमा, नसरुल्ला से किया निकाह तो अब मिल रहे तोहफे, PAK से फिर सामने आया एक और Video

शौक के लिए चुकाए 11 लाख से ज्यादा की रकम

टोको को अपनी इच्छा को पूरी करने के लिए Zeppet कंपनी को मोटी रकम चुकानी पड़ी. बताया जा रहा है कि इसके लिए उसे कुल 2 मिलियन येन यानि भारतीय मुद्रा में 11 लाख 63 हजार रुपये कंपनी को देने पड़े. वहीं कॉस्ट्यूम बनाने वाली कंपनी ने बताया कि कुत्ते जैसी इस कॉस्ट्यूम को बनाने में काफी मेहनत लगी. कुत्ते के हाव भाव से लेकर उसके अगों की बनावट का बारीकी से ध्यान रखा गया. ऐसे में उसे 40 दिनों का लंबा समय लग गया. बता दें कि Zeppet कंपनी बॉडी सूट, 3-डी मॉडल आदि बनाने में विशेषज्ञ मानी जाती है. वहीं श्ख्स ने बताया कि उसके परिचित और परिवार के सदस्यों को जब इस बात की जानकारी हुई तो वे हैरत में पड़ गए.

Bharat Express Live

Also Read