Bharat Express

पाकिस्तान में ईशनिंदा पर छात्र को फांसी की सजा, पैगंबर मुहम्मद पर बनाया था अश्लील वीडियो

Student sentenced to death blasphemy in Pakistan: पाकिस्तान में एक छात्र को ईशनिंदा करने पर मौत की सजा दी है. इसके अलावा एक अन्य छात्र को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

Student sentenced to death blasphemy in Pakistan: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईशनिंदा मामले में अदालत ने 22 साल के छात्र को मौत की सजा सुनाई है. जबकि दूसरे को उम्रकैद दी है. दोषियों पर पैगंबर मुहम्मद और उनकी पत्नियों के बारे में अपमानजनक शब्द कहने और वीडियो बनाने के आरोप हैं. जिस छात्र को मौत की सजा सुनाई गई है. उसकी उम्र 22 साल है वहीं उम्रकैद की सजा पाए छात्र उम्र 17 साल है. यानि वह नाबालिग है.

बीबीसी की एक रिपोर्ट की मानें तो अदालत ने अपने फैसले छात्रांे को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताया. हालांकि दोनो ने अपने ऊपर लगे आरोपों ने से इंकार किया है. दोनों के वकीलों ने कहा कि उन्हें गलत तरीके से इस मामले में फंसाया गया है. मामला 2022 का है. दोनों के खिलाफ मामले की जांच पाकिस्तान की संघीय एजेसी ने किया. शिकायत कर्ता ने कहा कि फोन जांच करने के बाद पता चला कि आरोपियों के फोन से अश्लील सामग्री भेजी गई थी.

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने काजीरंगा में जंगल सफारी का लुत्फ उठाया, हाथी पर हुए सवार, देखें Video

सबसे पहले अंग्रेजों ने लागू किया था कानून

वहीं मामले में मौत की सजा पाए छात्र के पिता ने कहा कि वह मौत की सजा के खिलाफ अपील दायर करेंगे. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में ईशनिंदा की सजा मौत है. इस कानून को सबसे पहले अंग्रेज सरकार लाई थी. आजादी के बाद पाकिस्तान में 1980 के दशक में पाकिस्तान में इसका विस्तार किया गया था.

ये भी पढ़ेंः बेंगलुरु का रामेश्वरम कैफे विस्फोट के 8 दिन बाद फिर खुला, सुबह से कतारों में लोग, कड़ी की गई सुरक्षा

Bharat Express Live

Also Read