Bharat Express

टोरंटो उत्सव में ‘ज्विगाटो’ का प्रीमियर, नंदिता दास, कपिल शर्मा का रेड कार्पेट स्वागत

टोरंटो उत्सव में 'ज्विगाटो' का प्रीमियर, नंदिता दास, कपिल शर्मा का रेड कार्पेट स्वागत

टोरंटोनंदिता दास की ‘ज्विगाटो’, के प्रीमियर ने दर्शकों का ध्यान खींचा है, जिसमें कॉमेडियन कपिल शर्मा मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. प्रीमियर गुरुवार को यहां चल रहे टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में हुआ, जहां निर्देशक और उनके कलाकारों का रेड कार्पेट स्वागत किया गया. ये फिल्म एक डिजिटल भारत में उभरती सामाजिक-आर्थिक वास्तविकता  को दर्शाती है. यह फिल्म आम लोगों के जीवन पर भी प्रकाश डालती है जहां किसी को नौकरी देना और फिर उसे निकाल देना बेहद आम बात हो गई है. इस तथ्य को इस फिल्म में बखूबी दिखाया गया है. इस फिल्म में गिग इकॉनमी की भूमिका पर प्रकाश डाला गया है. फिल्म फैक्ट्री मैनेजर मानस (कपिल शर्मा द्वारा अभिनीत) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कोविड-19 की शुरूआत के साथ अपनी नौकरी खो देता है.

अपनी पत्नी प्रतिमा (शहाना गोस्वामी द्वारा अभिनीत), दो बच्चों और अपनी बूढ़ी मां सहित पांच के अपने परिवार का पेट पालने के लिए, मानस ज्विगाटो नामक ऐप के साथ एक फूड-डिलीवरी बॉय की नौकरी खोजना शुरू करता है। अब तक गृहिणी रह चुकी प्रतिमा भी एक नौकरी खोजने की कोशिश करती है।

जैसे ही वह अपने कंधों पर बैकपैक लिए अपनी बाइक पर शहर के चारों ओर घूमता है, नई नौकरी का तनाव उसके दिमाग में उभर आता है। उसे उन ग्राहकों द्वारा रेटिंग भी की जानी है जिन्हें वह फूड डिलीवरी करता है। यह रेटिंग सिस्टम एक दिन उसे ऐप से लॉक कर देता है, जिससे वह बेरोजगार हो जाता है। फिल्म का हाई प्वाइंट तब आता है जब अपने ऐप को बहाल करने के लिए मानस ज्विगाटो की एक शीर्ष महिला एक्सक्यूटिव से मिलता है। दोनों में बहस होती है, वह गुस्से में बाहर निकल जाता है।

कपिल शर्मा एक बेहतरीन कॉमेडियन हैं, लेकिन इस फिल्म में उनका अभिनय कौशल चर्चा का विषय बना हुआ है। ‘ज्विगाटो’ टीआईएफएफ में नंदिता की तीसरी फिल्म है। वह इस फेस्टिवल में पहले 2008 में अपनी फिल्म ‘फिराक’ और फिर 2018 में ‘मंटो’ के साथ आई थीं।

-आईएएनएस

Bharat Express Live

Also Read

Latest