Bharat Express

अतीक अहमद को सता रहा एनकाउंटर का डर, पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कहा- मुझे गुजरात से यूपी न भेजा जाए

Atiq Ahmed: यूपी पुलिस ने दो दिन पहले ही बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी अरबाज को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था.

atiq-ahmad

माफिया अतीक अहमद (फाइल फोटो)

Atiq Ahmed: माफिया अतीक अहमद ने अपनी सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. प्रयागराज गोलीकांड में एक गवाह की हत्या के मामले में खुद को साबरमती जेल से प्रयागराज शिफ्ट किए जाने के खिलाफ अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. अहमद ने कहा है कि उसे यूपी में दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए गुजरात से बाहर न भेजा जाए, उसकी सुरक्षा और जान को खतरा है.

माफिया ने एक दलील में कहा कि कुछ स्थानीय नेताओं ने (मृतक) उमेश पाल की हत्या की साजिश रची थी, जो याचिकाकर्ता के खिलाफ एक मामले में शिकायतकर्ता है, जिसमें छह साल पहले उसका साक्ष्य दर्ज किया गया था. इस याचिका में अतीक ने कहा कि याचिकाकर्ता का उमेश पाल को मारने का कोई मकसद नहीं है, क्योंकि सुनवाई अगले महीने समाप्त होने जा रही है और अदालत दलीलें पूरी होने के बाद मामले का फैसला करेगी.

अतीक अहमद ने कोर्ट में लगाई गुहार

अतीक अहमद ने कहा कि वह पांच बार विधायक और एक बार निर्वाचित सांसद रह चुका है और उसने दलील देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार में कुछ नेता उनकी पत्नी को बहुजन समाज पार्टी में शामिल करने और मेयर के चुनाव में बसपा उम्मीदवार के रूप में उनका नाम स्वीकार नहीं कर सकते, जैसा कि वे स्थानीय निकाय चुनाव और 2024 के आगामी आम चुनाव में भी अपने भाग्य को जानते हैं.

माफिया ने अपने जीवन की रक्षा के लिए निर्देश मांगा और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा कि पुलिस हिरासत/रिमांड/पूछताछ के दौरान किसी भी तरह से उसे कोई शारीरिक या शारीरिक चोट या नुकसान नहीं पहुंचाया जाए. बता दें कि प्रयागराज में राजू पाल की हत्या के मामले में गवाह उमेश पाल को उन्हीं के घर के बाहर गोलियों से छलनी कर दिया गया था. इस हत्याकांड में उमेश पाल के एक गनर की भी मौत हो गई थी. इस मामले में उमेश पाल के परिवार ने अतीक अहमद पर आरोप लगाए हैं. वहीं उमेश पाल हत्याकांड पर बोलते हुए सीएम योगी ने कहा था कि इस ‘माफिया को मिट्टी में मिला देंगे’.

ये भी पढ़ें: UP Politics: “मैं बीजेपी में हूं और रहूंगी, यह पार्टी के ऊपर है मुझे टिकट दे या ना दे”- सुल्तानपुर में बोलीं मेनका गांधी

अतीक के करीबियों पर चला बुलडोजर

उमेश पाल हत्याकांड के बाद यूपी पुलिस एक्शन में आ चुकी है. यूपी पुलिस ने दो दिन पहले ही बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी अरबाज को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था. एनकाउंटर में मारा गया बदमाश माफिया अतीक अहमद का काफी करीबी बताया जा रहा था. वहीं बुधवार को उमेश पाल हत्याकांड मामले में PDA (प्रयागराज विकास प्राधिकरण) ने बड़ी की और हत्याकांड में एक अन्य आरोपी खालिद जफर के मकान पर बुलडोजर चला दिया. बताया जा रहा है कि खालिद अतीक का बेहद करीबी है.

Also Read