Bharat Express

UP News: “गैर मुस्लिमों को नहीं बनाएंगे मुसलमान”, मौलाना तौकीर रजा का बड़ा बयान, भाजपा पर भी साधा निशाना

Maulana Tauquir Raza: मौलाना तौकीर रजा ने अपने बयान में ये भी कहा है कि कुछ मुसलमान ऐसे हैं जो नाम के मुसलमान हैं. उनके तौर-तरीके मुसलमानों जैसे नहीं हैं और उन्हें इस्लाम का सही अर्थ समझाने की जरूरत है.

मौलाना तौकीर रजा (फोटो-सोशल मीडिया)

UP News: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने घोषणा की है कि वह गैर मुस्लिमों को मुसलमान नहीं बनाएंगे. उनका यह बयान उस वक्त आया है, जब देश में धर्मांतरण को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं और ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. हाल ही में गाजियाबाद से ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण का मामला सामने आया था जो कि इन दिनों चर्चा में बना हुआ है. क्योंकि इसके जरिए नाबालिगों को टारगेट किया जा रहा है. इस वजह से इसका भारी विरोध हो रहा है.

देशभर में धर्मांतरण को लेकर जारी विरोध के बीच मौलाना तौकीर रजा ने एक मीडिया चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है, “देश में अब किसी भी गैर मुस्लिम को मुसलमान नहीं बनाया जाएगा. इस संबंध में हमने फैसला ले लिया है. हमारे उलेमाओं ने यह निर्णय लिया है कि किसी भी मामले में गैर मुस्लिम लोगों को मुसलमान नहीं बनाएंगे.”

प्रेम-प्रसंगों के मामले से लेकर ऑनलाइन गेमिंग के जरिए धर्मांतरण के सामने आ रहे मामलों को लेकर उठे विवाद के बीच तौकीर रजा के इस बयान को काफी अहम माना जा रहा है. उन्होंने ये भी कहा है कि हम सबसे पहले मुसलमानों को सच्चा मुसलमान बनाएंगे. हम किसी गैर मुस्लिम को मुसलमान नहीं बनाएंगे. बता दें कि ऑनलाइन गेम के जरिए बच्चों का धर्मांतरण कराने के मामले में एक मौलवी सहित शाहनवाज बद्दो को गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- मोहन भागवत के ‘मुसलमान सुरक्षित हैं’ वाले बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार, बोले- आप कौन हैं ये बोलने वाले, ये संविधान…

गेम के जरिए धर्मांतरण पर रजा ने उठाए सवाल

मौलाना तौकीर रजा ने ऑनलाइन गेम के जरिए कराए जा रहे धर्मांतरण पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है, “जो ऑनलाइन गेम खेल रहा है, जुआ खेल रहा है. अब वह धर्मांतरण कराएगा. यह काम उलेमा का है. उलेमाओं को लेकर हम लोगों ने सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है कि जब तक मुसलमान को सही और सच्चा मुसलमान न बना लें, तब तक किसी गैर मुस्लिम को मुसलमान नहीं बनाया जाएगा.” लव जिहाद के मामले को लेकर उन्होंने कहा, “अगर इसमें कोई लड़की या लड़का पाया जाता है तो भी उसे इस्लाम स्वीकारने की इजाजत नहीं दी जाएगी.”

बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं मौलाना तौकीर रजा ने लव जिहाद के मामले में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “लव जिहाद जैसी कोई चीज नहीं होती है. यह भाजपा वालों का दिया गया नाम है.” उन्होंने स्पष्ट किया कि अंतर-धार्मिक शादियों के मामलों में भी किसी गैर मुस्लिम को इस्लाम में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी. मौलाना ने कहा कि हम गैर मुस्लिम को कलमा तब पढ़ाएंगे, जब मुसलमानों को सही तरीके से कलमा पढ़ना सिखा दें.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read