Bharat Express

PM Modi Meet Falguni Shah: पीएम मोदी से मिलकर खुश नजर आईं ग्रैमी विनर फाल्गुनी शाह, बोलीं- 6 महीने किया है साथ में काम

New York: फाल्गुनी शाह को दूसरी बार बेस्ट चिल्ड्रन म्यूजिक एल्बम कैटेगरी के लिए ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में नामांकित किया गया था. ऐसा करने वाली वह भारतीय मूल की एकमात्र महिला हैं.

Falguni-Shah

फाल्गुनी शाह

New York: पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय राजकीय दौरे पर हैं. अपने इस दौरे के दौरान न्यूयॉर्क पहुंचे पीएम मोदी ने अमेरिका के कई दिग्गज उद्योगपतियों कलाकारों और सेलेब्रिटियों से मुलाकात की. इस क्रम में पीएम मोदी ने ग्रैमी विनर (Grammy Winner) और मशहूर इंडियन-अमेरिकन सिंगर फाल्गुनी शाह से भी मुलाकात की. पीएम मोदी से मिलकर फाल्गुनी शाह काफी खुश नजर आईं.

इसी माह की 16 तारीख को ही फाल्‍गुनी का गाना ‘अबंडेंस इन मिलिट्स’ रिलीज किया गया है. पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद फाल्गुनी ने बताया कि, “उन्हें देखकर बहुत अच्छा लगा, हमने 6 महीने तक साथ काम किया है, उनको एल्बम का कवर और गाना बहुत पसंद आया. उन्होंने आशा जताई है कि इस गाने से दुनियाभर के लोगों को लाभ मिलेगा.” हालांकि पूर्व में भी फाल्गुनी की मुलाकात पीएम मोदी से हो चुकी है.

फाल्गुनी का एल्बम और पीएम मोदी

बता दें कि यूनाइटेड स्टेट जेनरल असेंबली ने साल 2023 को भारत के प्रस्ताव पर ‘इंटरनेशनल मिलेट्स ईयर’ घोषित किया है. इसी को ध्यान में रखते हुए फाल्गुनी और उनके पति गौरव शाह ने मिलकर यह एल्बम ‘अबंडेंस इन मिलिट्स’ तैयार किया. वहीं फाल्गुनी शाह के अनुसार प्रधानमंत्री ने उनके और उनके पति के साथ बैठकर इस गाने को लिखने में सहायता भी की है.

इसे भी पढ़ेे: ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने खुद को बताया मोदी का फैन, न्यूयॉर्क में PM से की मुलाकात

मु्ंबई में जन्मी हैं फाल्गुनी शाह

बता दें कि फाल्गुनी शाह का जन्म मु्ंबई में हुआ था, लेकिन अब वह अमेरिका में रहती हैं. फाल्गुनी शाह को दूसरी बार बेस्ट चिल्ड्रन म्यूजिक एल्बम कैटेगरी के लिए ग्रैमी अवॉर्ड्स 2022 में नामांकित किया गया था. ऐसा करने वाली भारतीय मूल की एकमात्र महिला हैं. साल 2018 में फालू बाजार नामक उनके एल्बम को ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नामांकित किया गया था. लेकिन पहली बार गैमी अवॉर्ड उन्होंने 2022 में जीता. मशहूर संगीतकार एआर रहमान के साथ भी फाल्गुनी शाह गाना गा चुकी हैं.

Also Read