Bharat Express

UP News: यूपी कारागार प्रशासन का बड़ा एक्शन, देर रात गोरखपुर से लेकर,गाजीपुर, बरेली तक बदल दिए गए 11 जेल अधीक्षक, मचा हड़कम्प

फोटो-सोशल मीडिया

Jail Superintendent Transfer In UP: मंगलवार देर रात यूपी (UP) में कारागार प्रशासन के आगरा से लेकर अयोध्‍या तक बड़े फेरबदल करने के बाद उत्तर प्रदेश की जेलों में हड़कम्प मचा हुआ है. बता दें कि बाराबंकी से लेकर गोरखपुर, गाजीपुर,सुल्तानपुर और बरेली जैसी बड़ी ज‍िला जेलों सहित प्रदेश की 11 जेलों के अधीक्षकों (Jail Superintendent) को इधर से उधर कर द‍िया गया है. तो वहीं कारागार मुख्यालय से संबद्ध अधीक्षक दिलीप कुमार पांडेय को जिला जेल गोरखपुर में नई तैनाती दी गई है. इसी के साथ जिला जेल सुल्तानपुर के अधीक्षक उमेश सिंह को वाराणसी केंद्रीय कारागार का अधीक्षक बनाया गया है.

इनको सौंपी गई है नई जिम्मेदारी

बता दें कि सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर जिला जेल में तैनात रहे अधीक्षक ओम प्रकाश कटियार को आगरा केंद्रीय कारागार में तबादला कर दिया गया है तो वहीं बाराबंकी जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक पीपी सिंह को जिला कारागार मुरादाबाद ट्रांसफर कर दिया गया है. गाजीपुर जिला जेल में तैनात अधीक्षक हरिओम शर्मा को आगरा के जिला जेल का अधीक्षक बना कर नई जिम्मेदारी दी गई है. इसी के साथ केंद्रीय कारागार आगरा में तैनात वरिष्ठ अधीक्षक राधा कृष्ण मिश्रा को कारागार मुख्यालय में नई तैनाती दी गई है. जिला कारागार अयोध्या के जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा को मेरठ जिला जेल का अधीक्षक के पद पर तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में खिलेगा कमल या होगी कांग्रेस की वापसी? सी-वोटर सर्वे के नतीजों ने किया हैरान, जानें किसकी बन सकती है सरकार

साथ ही हरदोई जेल में तैनात वरिष्ठ जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्रा को जिला कारागार अयोध्या भेज दिया गया है. बलरामपुर जिला जेल के अधीक्षक कुन्दन कुमार को जिला जेल बाराबंकी के अधीक्षक की नई जिम्मेदारी दी गई है. साथ ही कारागार मुख्यालय से संबद्ध अधीक्षक दिलीप कुमार पांडेय को जिला जेल गोरखपुर में तैनाती मिली है. जिला जेल सुल्तानपुर के अधीक्षक उमेश सिंह को वाराणसी केंद्रीय कारागार का अधीक्षक बनाया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read