Bharat Express

पीएम मोदी पसमांदा मुसलमानों की बात करते हैं, लेकिन सरकार दलित मुस्लिमों के आरक्षण का सुप्रीम कोर्ट में विरोध करती है: ओवैसी

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पीएम मोदी के दिए गए बयान के बाद से ही पूरे देश में इस पर चर्चा शुरू हो गई है. सत्ता पक्ष इसकी खूबियां गिनाने में लगा हुआ है.

asaduddin owaisi

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (फोटो ट्विटर)

यूनिफॉर्म सिविल कोड पर पीएम मोदी के दिए गए बयान के बाद से ही पूरे देश में इस पर चर्चा शुरू हो गई है. सत्ता पक्ष जहां इसकी खूबियां गिनाने में लगा हुआ है तो वहीं विपक्ष यूसीसी के खिलाफ मोर्चेबंदी की तैयारी कर रहा है. विपक्ष के नेता लगातार यूसीसी को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. पीएम मोदी ने भोपाल में अपने भाषण के दौरान पसमांदा मुसलमानों का जिक्र करते हुए कहा था कि पसमांदा मुसलमानों का उनके ही धर्म के लोगों ने शोषण किया है. अब इस बयान पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी है.

अल्पसंख्यक कल्याण बजट में 40 फीसदी की कटौती क्यों कर दी?

असदुद्दीन ओवैसी ने एक मीडिया रिपोर्ट को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुसलमानों का एक वर्ग पसमांदा मुसलमानों को आगे नहीं बढ़ने दे रहा है, लेकिन सच्चाई ये है कि सभी मुस्लिम गरीब हैं खासकर जो ऊंची जाति के मुसलमान हैं वो ओबीसी हिंदुओं से भी गरीब हैं. ओवैसी ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा कि वे पूरे देश के प्रधानमंत्री हैं, फिर उन्होंने अल्पसंख्यक कल्याण बजट में 40 फीसदी की कटौती क्यों कर दी?

सरकार सुप्रीम कोर्ट में दलित मुसलमानों के आरक्षण का विरोध करती है

ओवैसी ने आगे कहा कि पीएम मोदी पसमांदा मुसलमानों की बात करते हैं, लेकिन उनकी सरकार सुप्रीम कोर्ट में दलित मुसलमानों के आरक्षण का विरोध करती है. क्यों बीजेपी पिछड़े मुस्लिमों के आरक्षण का विरोध कर रही ? क्यों वे इस सामाजिक अन्याय का दोष यूनिफॉर्म सिविल कोड पर डालेंगे?

यह भी पढ़ें-  Operation Satya: एक खौफनाक खेल, सिस्टम कैसे हुए फेल? भारत एक्सप्रेस पर सबसे बड़ा खुलासा, स्टिंग ऑपरेशन में कई चेहरे बेनकाब

ओवैसी ने न सिर्फ बीजेपी को घेरा बल्कि कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और दूसरी सामाजिक न्याय की बात करने वाली पार्टियां बताएं- हमें हमारा उचित हिस्सा कब मिलेगा, या फिर हम इसी बात पर खुश होते रहें कि हमारे नेता इफ्तार की पार्टी में टोपी पहनकर आते हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read