Bharat Express

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को गोली मारने वाले चार आरोपी अंबाला से गिरफ्तार, देवबंद में आजाद पर हुआ था हमला

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर जानलेना हमला करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने अंबाला से गिरफ्तार किया है.

जानलेवा हमले में घायल हुए थे चंद्रशेखर आजाद

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद पर जानलेना हमला करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने अंबाला से गिरफ्तार किया है. हरियाणा पुलिस की मदद से यूपी पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी एक ढाबे पर मौजूद थे. जहां से पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस चारों को यूपी लेकर पहुंची है.

अंबाला से गिरफ्तार किए गए चारों हमलावर

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान विकास, लविश और प्रशांत सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं, वहीं चौथा ओरोपी विकास हरियाणा के करनाल का निवासी है. ऑपरेशन में शामिल अंबाल एसटीएफ के डीएसपी अमन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी पुलिस साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया जा रहा था. जिसमें चारों की लोकेशन शाहबाद के एक ढाबे पर मौजूद होने की मिली थी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- टाइटन पनडुब्बी हादसे में मरने वाले अरबपतियों के शव बरामद, पहचानना हुआ मुश्किल

देवबंद में चंद्रशेखर आजाद पर हुआ था हमला

गौरतलब है कि चंद्रशेखर पिछले हफ्ते बुधवार को देवबंद में एक कार्यक्रम में शामिल होने के पहुंचे थे. तभी उनपर हमलावरों ने फायरिंग कर दी थी. जिसमें गोली उनके कमर को छू कर निकल गई थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने चंद्रशेखर के साथी मनीष कुमार की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही मौके पर मौजूद लोगों को बयान के आधार पर छानबीन करते हुए कार को बरामद किया है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही गोली मारने वाले आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read