Bharat Express

Kannauj: “तू नीच जात इस्लाम कबूल कर ले और अपनी नाबालिग बेटी का निकाह करवा दे”, दलित महिला और बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव वाले गिरोह को पुलिस ने दबोचा

कोतवाल अजय कुमार पाठक ने बताया कि यह गिरोह शातिर किस्म का है. इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है और गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी

-हिमांशु द्विवेदी

Kannauj: उत्तर प्रदेश में जबरन धर्मांतरण कराने का सिलसिला जारी है. ताजा खबर प्रदेश के कन्नौज जिले से सामने आ रही है. यहां दलित महिला और उसकी नाबालिग बेटी पर जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह कराने का दबाव बनाने वाले सक्रिय गिरोह को पुलिस ने दबोच लिया है और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मामला कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी से सामने आया है. यहां रहने वाली एक महिला ने पुलिस से शिकायत की है और बताया है कि, उसके पति का कई साल पहले निधन हो गया था. तब से वह घर में अपने पांच बच्चों के साथ जैसे तैसे गुजारा कर रही है. महिला ने पुलिस को आगे बताया कि, वह असहाय व अकेली है और इसका फायदा उठा कर नगर के कांशीराम कालोनी निवासी पप्पू इकबाल, शाहरुख, दिलशाद,नगमा,शादाब,सकीना, रूकसार उस पर और उसके बच्चों को हमेशा धमकाते है और जबरदस्ती से उस पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहे हैं. वह कई महीनों से उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं. इसी के साथ महिला ने बताया कि एक दिन शाम के वक्त वह कहीं बाहर थी, कि तभी सभी आरोपी उसके घर में घुस गए और उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ करने लगे. इतने में वह पहुंच गई और इसका जमकर विरोध किया. इस पर आरोपी उसके साथ गली गलौज करते हुए धमकी देने लगे और बोले कि, “तू नीच जात इस्लाम कबूल कर ले और अपनी नाबालिग बेटी को इस्लाम कबूल करवा कर हमारे साथ निकाह करवा दे.” इस पर महिला ने पुलिस को बताया कि उसने आरोपियों की इन बातों का जमकर विरोध किया और कहा कि वह मरते दम तक हिंदू ही रहेगी. इस पर आरोपियों ने उसके बच्चों को पीट-पीट कर घायल कर दिया.

ये भी पढ़ें- MP: दिग्विजय सिंह के खिलाफ दर्ज हुई FIR, सोशल मीडिया पर शेयर की थी पूर्व सरसंघचालक गोलवलकर की विवादित तस्वीर

पुलिस ने लिया एक्शन

महिला की शिकायत और निशानदेही के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच-पड़ताल की और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पूरे मामले में कोतवाल अजय कुमार पाठक ने बताया कि यह गिरोह शातिर किस्म का है और अबला- अकेली मां बहनों को पाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाने और जबरदस्ती निकाह कराने का काम इलाके में करता है. इसी के साथ उन्होंने बताया कि अब उनसे पूछताछ चल रही है कि वह कितने लोगों का धर्म परिवर्तन करा चुके हैं. इसी के साथ इस गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read