Bharat Express

Congress President चुनाव में आया नया ट्विस्ट, शशि थरूर के बाद एक और बड़े नेता ने लिया नामांकन पत्र

Congress President चुनाव में आया नया ट्विस्ट, शशि थरूर के बाद एक और बड़े नेता ने लिया नामांकन पत्र

नई दिल्ली-  कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए पार्टी के बड़े-बड़े नेताओं की आपस में होड़ लगी हुई है.  राजस्थान कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आला कमान से नराजगी और फिर मध्य-प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ की एंट्री होने के बाद जंहा एक तरफ पार्टी के सीनियर लीडर  शशि थरूर ने कांग्रेस के नए अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र भर दिया है तो वहीं  अब पार्टी कोषाध्यक्ष पवन बंसल भी अध्यक्ष पद की रेस में शामिल हो गए हैं. बंसल ने सोमवार की शाम होते होते अपनी इच्छा जाहिर कर ही दी औऱ नामांकन फार्म ले लिए. हालांकि यह अभी साफ नहीं है कि उन्होने यह फार्म खुद के लिए लिया है या अपने किसी समर्थक के लिए.

दिल्ली में हुई थी हाईकमान की बैठक

दिल्ली के 10 जनपथ में कांग्रेस की हाईकमान बैठक हुई थी.बैठक खत्म होने के बाद मधुसूदन मिस्त्री ने बताया कि, संगठन चुनाव को लेकर सोनिया गांधी को हमने जानकारी दी है और मतदाता पहचान पत्र भी तैयार कराएं हैं वह भी उन्हें सौंपे हैं. उन्होने सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई बैठक की अहम जानकारी देते हुए कहा कि, कांग्रेस नेता शशि थरूर के यहां से उनके अधिकृत व्यक्ति फॉर्म लेकर गए हैं, वहीं कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन बंसल नामांकन का दो फार्म अपने साथ ले गए हैं.

अशोक गहलोत अध्यक्ष पद की रेस से बाहर

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान के बाद गहलोत ने हाई कमान के विरुद्ध विद्रोह का बिगुल बजा दिया था. जिसके बाद यह साफ था कि इसका खामियाजा अब उन्हे भुगतना पड़ सकता है.  कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि अशोक गहलोत को कांग्रेस अध्यक्ष पद से बाहर किया जा रहा है और संभावना है कि शीर्ष पद के लिए कुमारी शैलजा पर विचार किया जा सकता है, जबकि राहुल गांधी की पसंद के.सी. वेणुगोपाल हैं.

-आईएएनएस/ भारत एक्सप्रेस

Also Read