Bharat Express

Lucknow: गले में नींबू-मिर्ची, टमाटर की माला, सिर पर सिलेंडर…महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

विधानसभा घेरने जा रही कांग्रेस महिलाओं को पुलिस ने बैरिकेट लगाकर रोका तो कांग्रेस महिलाओं ने तख्तियां और हाथों में सिलेंडर और गले में सब्जियों की माला पहनकर जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.

महंगाई को लेकर विरोध करतीं महिलाएं

Lucknow: लोकसभा 2024 चुनाव से पहले सियासी सरगर्मियां बढ़ी हुई हैं. वहीं विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर होता दिखाई दे रहा है. सभी विपक्षी पार्टियों ने चुनाव आने से पहले अपना-अपना दम दिखाना शुरू दिया है. इस बीच गुरुवार को लखनऊ में मणिपुर हिंसा और महंगाई के विरोध में कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. किसी ने सिर पर सिलेंडर उठा लिया तो किसी ने गले में नींबू-मिर्ची, टमाटर की माला पहन ली.

इस दौरान कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की और अपना विरोध जताया. इसी के साथ बढ़ती महंगाई पेट्रोल डीजल और इंधन के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ महिला कांग्रेस ने सड़कों पर उतर कर मोर्चा खोल दिया.

ये भी पढ़ें- मणिपुर में महिलाओं के साथ हैवानियत पर आक्रोश में देश, कांग्रेस ने मांगा सीएम N. Biren Singh का इस्तीफा, चौतरफा दबाब के बाद एक्शन में सरकार

बता दें कि गुरुवार को महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में महिलाओं के प्रति हिंसा बढ़ती जा रही है, इसका ताजा उदाहरण मणिपुर है, जहां पर दो महिलाओं के साथ हैवानियत की हद पार की गई है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में लगातार बढ़ रही महंगाई ने आम जनमानस की कमर तोड़ दी है, जिससे आमजन परेशान है. जनता की रसोई पर इसका बड़ा असर दिखाई दे रहा है.

कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन

विधानसभा घेरने जा रही कांग्रेस महिलाओं को पुलिस ने बैरिकेट लगाकर रोका तो कांग्रेस महिलाओं ने तख्तियां और हाथों में सिलेंडर और गले में सब्जियों की माला पहनकर जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. वहीं महिलाओं को विधानसभा की ओर बढ़ने से रोके जाने पर कांग्रेस महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया और जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए.

इस विरोध प्रदर्शन को देखते पुलिस ने व्यापक इंतजाम किये थे और पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिला कार्यकर्ताओ को बीच में ही रोककर उन्हें बसों में डालकर इको- गार्डन भेज दिया. इस दौरान महिलाओं के साथ हो रही जोर-जबरदस्ती को लेकर भी उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read