Bharat Express

Manipur Violence: महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने वाला पांचवां आरोपी गिरफ्तार, 19 जुलाई को वायरल हुआ था वीडियो

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड कराने के मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पांचवां आरोपी गिरफ्तार

पांचवां आरोपी गिरफ्तार

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड कराने के मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. 19 जुलाई को एक वीडियो सामने आया था. जिसमें दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाया जा रहा था. जिसमें महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हुए दिखाई दे रहा था. महिलाओं के साथ रेप भी किया गया था. इसके अलावा पीड़ित महिला के भाई की विरोध करने के चलते हत्या कर दी गई थी. वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में आक्रोश फैल गया था.

पांचवें आरोपी को किया गया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए पांचवें आरोपी पहचान यमलेमबाम नुंगसिथोई मैतेई के रूप में हुई है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पीएम मोदी से लेकर सीजेआई चंद्रचूड़ सिंह ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने कहा था कि एन. बीरेन सरकार इस मामले में सख्त कार्रवाई करे. अगर वे कार्रवाई नहीं करेंगे तो सुप्रीम कोर्ट खुद कार्रवाई करेगा. इसके अलावा ये भी कहा था कि आरोपियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है उसकी रिपोर्ट भी दी जाए.

यह भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi: PM मोदी और RSS को लोगों की जिंदगी की चिंता नहीं, सिर्फ अपनी छवि की फिक्र, ओवैसी ने मणिपुर हिंसा को लेकर बोला हमला

राज्यपाल ने कही थी ये बात…

वहीं मणिपुर की राज्यपाल अनुसुईया उईके ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा था कि ” आज तक मैंने इस तरह की घटना नहीं देखी. इसने अंदर तक झकझोर कर रख दिया है. लोगों के अंदर एक तरह का खौफ पैदा हो गया है. लोग पूछते हैं कि ये सब कब खत्म होगा. राज्यपाल ने कहा था कि लगातार जारी हिंसा को खत्म करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर काम करना होगा. दोनों समुदायों के बीच जब तक बात नहीं होगी, ये रुकने वाला नहीं है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read