Bharat Express

Mainpuri: “फूलन देवी के साथ जो अपमान हुआ था, सोचिए उसकी खाई आज भी नहीं पट पाई है…”, मणिपुर घटना पर बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा, एनडीए में शामिल होने से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर सबसे झूठा होने का आरोप लगाया था.

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

जीत कुमार

Mainpuri: मणिपुर में दो महिलाओं के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक बार फिर से इस घटना पर अपने बयान दिए हैं और कहा है कि, मणिपुर जैसी घटना कहीं दुनिया में नहीं हुई होगी. उन्होंने ये भी कहा है कि, “इस घटना ने भारत की प्रतिष्ठा दुनिया में गिराई है. हम आप सब जब ऐसी तस्वीरें देखते हैं तो हमारा सर शर्म से झुक जाता है.”

एक कार्यक्रम में मैनपुरी पहुंचे अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “कोई कल्पना कर सकता है. वह किसी की मां, बहन, किसी की बेटी रही है.” इसी के साथ उन्होंने मणिपुर मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि, वहां के मुख्यमंत्री का कहना है कि यह कोई एक घटना नहीं हुई है. ऐसी तमाम घटनाएं हुई हैं. इसी के साथ वह आगे बोले कि, मणिपुर की घटना हुई है तो RSS की जो नफरत फैलाने की राजनीति है. साथ ही वह बोले कि, RSS की जो बांट करके राज करने की नीति है और भारतीय जनता पार्टी की वोट की राजनीति की वजह से मणिपुर में ऐसी घटना हुई है, जहां महिलाओं को इस तरीके से घुमाया गया. इसी के साथ आगे कहा कि, जहां कहीं भी इस तरीके के मामले आ रहे हैं सरकार को कार्रवाई करनी चाहिए. हालांकि मैं कोई विवादित बात नहीं कहना चाहता हूं. वह बोले कि ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहता हूं जिससे कोई विवाद बढ़े. इसके बाद उन्होंने कहा कि, एक समय था जब फूलन देवी के साथ अपमान हुआ तो सोचिए आज भी वह खाई पट नहीं पाई है और मणिपुर में जो घटना हुई है उसके लिए भारतीय जनता पार्टी माफी मांगे देश की महिलाओं से.

ये भी पढ़ें- UP News: कौशाम्बी सांसद ने 70 रुपये किलो बेचे टमाटर, खरीदने को उमड़ी भीड़

एनडीए की निकल चुकी है हवा

अखिलेश यादव ने कहा एनडीए की हवा निकल चुकी है. इसलिए उनको जो कोई मिल रहा है, उनको शामिल कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में इस बार बीजेपी का सफाया होगा. इसी के साथ इंडिया गठबंधन में मायावती और ओवैसी को ना लिए जाने के सवाल पर बोले कि जो गठबंधन बन गया है यही गठबंधन आगे चलता रहेगा. इसी के साथ अखिलेश ने कहा कि, इंडिया में मतलब साफ है इंडिया में मायावती और ओवैसी के लिए कोई जगह बची नहीं है.

इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन?

अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन में प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन के सवाल पर कहा कि, हमारे पास इतने प्रधानमंत्री हैं कि सब प्रधानमंत्री बन सकते हैं और कोई ना कोई प्रधानमंत्री बनेगा. हम लोग तय करेंगे इसमें बीजेपी को चिंता नहीं करनी चाहिए. आपके पास तो कोई च्वॉइस भी नहीं है और जो है वह कितने असफल हैं.

राजभर पर कसा तंज

अखिलेश यादव ने इशारों इशारों में ओमप्रकाश राजभर पर तंज कसा और राजभर से जुड़े सवाल पर बोले कि, वह कौन सा नेता है जिसने देश के प्रधानमंत्री को सबसे झूठा प्रधानमंत्री बताया और वह कौन सा नेता है जिसने प्रदेश के मुख्यमंत्री को सबसे झूठा नेता बताया है. इसी के साथ कहा कि, एनडीए में शामिल होने से पहले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर सबसे झूठा होने का आरोप लगाया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read