Bharat Express

Rahul Gandhi Membership: लोकसभा सचिवालय ने बहाल की राहुल गांधी की सदस्यता, सदन की कार्यवाही में हो सकेंगे शामिल

मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी गई है. अब राहुल गांधी सदन की कार्यवागी में शामिल हो सकते हैं.

Rahul Gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी

मोदी सरनेम मानहानि मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद राहुल गांधी की सदस्यता बहाल कर दी गई है. अब राहुल गांधी सदन की कार्यवागी में शामिल हो सकते हैं. ये फैसला लोकसभा सचिवालय ने लिया है. अगर सदस्यता बहाल नहीं की जाती तो कांग्रेस दोबारा से सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहा था.

राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल

जानकारी के मुताबिक, अगर राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं की जाती तो कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में थी, लेकिन उससे पहले ही लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की सदस्यता को फिर से बहाल कर दिया है. सदस्यता बहाल होने के बाद अब राहुल गांधी संसद की कार्यवाही में शामिल हो सकेंगे.

यह भी पढ़ें- MP Election 2023: बीजेपी के कई नेता कांग्रेस में शामिल, कमलनाथ बोले- शिवराज सिंह चौहान चाहें तो आ सकते हैं, लेकिन एक शर्त है…

मोदी सरनेम मामले में सुनाई गई थी दो साल की सजा

गौरतलब है कि राहुल गांधी मोदी सरनेम मानहानि मामले में गुजरात के सूरत जिले की एक कोर्ट ने मार्च, 2023 में दो साल की सजा सुनाई थी. सजा सुनाए जाने के बाद उसके अगले दिन लोकसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता को रद्द कर दिया था.

वहीं राहुल गांधी की सदस्यता बहाल किए जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने खुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होना स्वागत योग्य कदम, यह भारत के लोगों, खासकर वायनाड की जनता के लिए राहत ले कर आया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read