Bharat Express

Lucknow: लखनऊ में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण सभी स्कूल बंद, जिलाधिकारी ने जारी किया आदेश

राजधानी लखनऊ में खराब मौसम और मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने बारिश के दौरान लोगों को घरों से बाहर न निकलने का निर्देश जारी किया है.

फोटो सोशल मीडिया

Lucknow School Closed Today: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रविवार की रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. इस दौरान तेज गरज-चमक के साथ हो रही बारिश को देखते हुए लखनऊ जिलाधिकारी ने लखनऊ के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है. बता दें कि लगातार हो रही बारिश के चलते जगह-जगह जल भराव हो गया है तो वहीं कई जगहों पर सड़कें भी धस गई हैं. तो वहीं कई निजी स्कूल सोमवार को ऑनलाइन क्लासेस भी ले रहे हैं.

अगर मौसम विभाग की मानें तो सोमलार को भी लखनऊ में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने 11 सितंबर सोमवार को सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. लखनऊ के डीएम सूर्य पाल गंगवार ने खराब मौसम और बारिश को देखते हुए सोमवार को सभी सरकारी, गैरसरकारी स्कूलों के साथ ही प्राइवेट स्कूलों को भी बंद रखने का निर्देश दिया है. बता दें कि जिलाधिकारी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ‘मौसम विभाग द्वारा जारी की गई बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश की चेतावनी और लखनऊ में पिछले कुछ घंटों से खराब मौसम की वजह से जनपद लखनऊ के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी बोर्ड्स के कक्षा 12 तक के समस्त सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट स्कूलों में आज दिनांक 11 सोमवार को अवकाश घोषित किया जाता है. इसी के साथ जिलाधिकारी ने सभी प्राइवेट स्कूलों को इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा है. वहीं छोटे बच्चों को घर से बाहर न निकलने की निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें- Recep Tayyip Erdogan: भारत को मिले UNSC की स्थायी सदस्यता, तुर्किए को होगा गर्व, G20 समिट में बोले राष्ट्रपति एर्दोगन

तो वहीं मौसम विभाग ने सभी को अधिक आवश्यक न हो तो घर में ही रहने की सलाह दी है. मौसम विशेषज्ञों ने कहा है कि तेज बारिश के दौरान गरज-चमक की सम्भावना है, जिसके चलते जनहानि हो सकती है. इसको देखते हुए मौसम विभाग ने किसानों को भी बारिश के दौरान खेतों में न जाने की सलाह दी है. इसी के साथ मवेशियों को भी बंद जगह में ही रखने का निर्देश जारी किया है. बता दें कि लखनऊ सहित प्रदेश के तमाम जिलों में लगातार भारी बारिश हो रही है. रात से ही हो रही बारिश ने आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read