Bharat Express

Kanpur News: गर्भवती महिला को जबरन घर से उठा ले गई पुलिस, घंटों थाने में बैठाकर की पूछताछ, दर्द से कराहती रही पीड़िता

एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फिलहाल इस मामले में पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है.

वीडियो ग्रैब (सोशल मीडिया)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में पुलिस का अमानवीय चेहरा लगातार सामने आ रहा है. महिलाओं के साथ बर्बर व्यवहार करती खाकी का ताजा मामला कानपुर से सामने आया है. यहां पुलिस ने एक गर्भवती महिला के साथ रूह कंपा देने वाला व्यवहार किया है. मीडिया सूत्रों के मुताबिक, चकेरी थाने की पुलिस एक सात माह की प्रेग्नेंट महिला को उसके घर से उठा लाई और 10 घंटे थाने में बैठाकर पूछताछ करती रही. इस दौरान महिला दर्द से कराहती रही और अपना दुख पुलिस को बताती रही, लेकिन पुलिस ने उसकी एक भी न सुनी. उल्टा उसे डराती और धमकाती रही. इस सम्बंध में एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फिलहाल इस मामले में पीड़िता ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत की है.

सूत्रों के मुताबिक, महिला का अपने सास ससुर के साथ पारिवारिक विवाद चल रहा है. इसी मामले में महिला के ससुर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. इसी के बाद पुलिस महिला को बिना उसका दर्द जाने उसे थाने उठा लाई. पुलिस जीप में बैठी महिला दर्द से कराहती हुई दिख रही है तो वहीं वह बार-बार पुलिस से कहती रही कि उसे दर्द है और वह बैठ नहीं पा रही है, लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और लगातार 10 घंटे तक थाने में बैठाकर उससे पूछताछ करती रही और तो और वीडियो भी बनाती रही. बता दें कि यह वही चकेरी थाने की पुलिस है जो किसान बाबू सिंह की आत्महत्या मामले में अभी तक भाजपा नेता आशु दिवाकर प्रियरंजन को गिरफ्तार नहीं कर पाई है, लेकिन गर्भवती महिला के मामले में इतनी जल्दी न्याय करने की होड़ दिखाई कि दर्द से परेशान महिला को 10 घंटे तक थाने में बैठाकर पूछताछ करती रही. महिला के परिवार वालों ने इसका विरोध किया तो पुलिस ने उनका वीडियो बना लिया. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में थाने के दरोगा उसे हड़का कर चुप कराते नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- UP News: बच्चों की बल्ले-बल्ले, उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में दो दिन बंद रहेंगे स्कूल, ये बड़ी वजह आई सामने

पीड़ित महिला ने मामले में जानकारी दी है कि सास ससुर के साथ विवाद मामले की सुनवाई कोर्ट में लंबित है, लेकिन इसी बीच उसके ससुर ने उस पर और उसके मायके वालों पर दबाव बनाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी और गुरुवार को इसी मामले में पुलिस उसे दोपहर ढाई बजे हिरासत में लेकर थाने ले आई और करीब 10 घंटे तक थाने में बैठाकर उससे पूछताछ करती रही. महिला ने बताया कि उसे रात करीब ढाई बजे छोड़ा गया. पीड़िता ने अपने साथ हुई इस अमानवीय हरकत का आरोप दारोगा नीरज बाबू पर लगाया है, जो चकेरी थाना क्षेत्र में रामादेवी चौकी के प्रभारी हैं.

-भारत एक्सप्रेस

 

 

Also Read