Bharat Express

कन्नौज: महंगी गाड़ी छोड़कर बीजेपी सांसद को क्यों चलानी पड़ी ऑटो, जानिए क्या है पूरा मामला ?

बीजेपी सांसद ने चलाया ऑटो रिक्शा

कन्नौज से बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक का एक वीडियो काफी सुर्खियां बटोर रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में वो ऑटो चलाते हुए नजर आ रहे है. यही नहीं पीछे वाली सीट पर बकायदा सवारी भी बैठी है, जिन्हें नेता जी सैर करा रहे हैं.

राजनीतिक मैदान के इतर बीजेपी के सांसद सुब्रत पाठक इन दिनों कन्नौज की सड़कों पर ऑटो दौड़ाते हुए नजर आ रहे है. बीजेपी सांसद हाथों में  ऑटो की स्टियरिगं लेकर अपनी ड्राइंविंग की कला का प्रदर्शन कर रहे हैं. अक्सर बड़ी-बड़ी और महंगी गाड़ियों में नजर आने वाले सुब्रत पाठक को ऑटो में देखकर सब हैरान रह गए.

क्या है पूरा मामला

तस्वीर देखने के बाद अब आप पूरा मामला भी जान लीजिए. दरअसल  इस महीने यातायात माह की शुरुआत हुई है. ऐसे में वाहन चालकों को नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए बीजेपी सांसद सुब्रत पाठख खुद कन्नौज की सड़कों पर उतर. उन्होंने ऑटो चलाकर लोगों को नियमों के अनुसार गाड़ी चलाने की अपील की.

सड़कों पर रोज यातायात नियमों का पालन ना करने से दर्जनों एक्सीडेंट होते हैं. कई बार यह भी देखा जाता है कि किसी एक की लापरवाही और यातायात के नियमों को पूरी तरह से नजरअंदाज करने का बुरा परिणाम सड़क पर चल रहे किसी दूसरे राहगीर या गाड़ी में सवार लोगों को भुगतना पड़ता है. ऐसी सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए हमें यातायात नियम का पालन करना बेहद जरुरी है. यह सिर्फ नियम भर नहीं है बल्कि आपकी और हमारी जिंदगी की सुरक्षा से सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है.

इन्ही सब बातों को बताते हुए बीजेपी सांसद ने वाहन चालकों को सड़को पर धीमी गति से गाड़ी चलाने का संदेश दिया. उन्होंने ऑटो चलाने के बाद मीडिया से भी बात की. उन्होंने सड़कों पर सुरक्षा के लिए सजग रहने की बात कहते हुए बताया,  जीवन बहुत अनमोल है इसको संभालकर रखना हमारी जिम्मेदारी है. उन्होंने बताया कि सरकार हमेशा सड़क पर वाहन चलाते समय यातायत नियमों को पालन करने की जानकारी देती है. हम सबको इन नियमों का जरुरी पालन करना चाहिए. सुब्रत पाठक ने कहा कि,  हम सबकी भी जिम्मेदारी बनती है कि यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करे. जिससे आप खुद भी सुरक्षित रहेंगे और दूसरों को भी सुरक्षा दे सकेंगे.

 

-भारत एक्सप्रेस

Also Read