Bharat Express

पाकिस्तानी वायुसेना के एयरबेस पर फिदायीन हमला, टैंक में लगाई आग, सैनिकों ने 3 आतंकियों को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

आत्मघाती हमलावरों सहित हथियारों से लैस करीब आधा दर्जन आतंकियों ने पंजाब के मियांवाली स्थित वायु सेना के कैंप पर हमला कर दिया.

पाकिस्तान ने ईरान पर किया हमला

पाकिस्तान ने ईरान पर किया हमला

Terrorist Attack: पाकिस्तान में आतंकियों ने एयरफोर्स के बेस कैंप पर हमला कर दिया. आत्मघाती हमलावरों सहित हथियारों से लैस करीब आधा दर्जन आतंकियों ने पंजाब के मियांवाली स्थित वायु सेना के कैंप पर हमला कर दिया. जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग शुरू कर दी. हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-जिहाद नाम के संगठन ने ली है. पाकिस्तानी सैनिकों ने 3 आतंकियों को अब तक ढेर कर दिया है.

मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर हुआ हमला

पाकिस्तानी वायु सेना ने कैंप पर हमले को लेकर बयान जारी किया है. जिसमें सेना की तरफ से कहा गया है कि 4 नवंबर को अल सुबह वायु सेना के मियांवाली ट्रेनिंग एयर बेस पर एक आतंकवादी हमले की कोशिश की गई. जिसमें सैनिकों ने इस हमले को पूरी तरह से नाकाम कर दिया. बेस में घुसने की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को सेना ने मार गिराया. वहीं 3 आतंकियों को घेर लिया गया है. दोनों ओर से फायरिंग जारी है.

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी

सेना के मुताबिक, हमले में जमीन पर खड़े तीन लड़ाकू विमान और एक ईंधन बाउजर को क्षति पहुंची है. पूरे इलाके को सुरक्षा के मद्देनजर खाली कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-जिहाद नाम के संगठन ने ली है. टीजेपी के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि कई आत्मघाती हमलावर इसमें शामिल हैं. वहीं आतंकी संगठन का ये भी दावा है कि इस हमले में वायु सेना के एक टैंक को भी नष्ट कर दिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले बीते शुक्रवार को सुरक्षा बलों को लेकर जा रहे दो वाहनों पर आतंकी हमला किया गया था. जिसमें 14 सैनिक मारे गए थे. ये काफिला ग्वादर जिले के पसनी से ओरमारा की तरफ जा रहा था.

यह भी पढ़ें- Israel Hamas War: नेतन्याहू ने युद्ध विराम के प्रस्ताव को किया खारिज, गाजा में स्कूल पर हुई एयरस्ट्राइक में 20 लोगों की मौत

इमरान खान के समर्थकों ने की थी तोड़-फोड़

बता दें कि मियांवाली वही एयरबेस है, जहां पर पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने हमला कर दिया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एयरबेस के बाहर एक विमान के ढांचे को आग के हवाले कर दिया था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read