Bharat Express

NZ vs SL: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से दी शिकस्त, सेमीफाइनल की रेस में कायम, पाकिस्तान की बढ़ी टेंशन

NZ vs SL: वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. इसी के साथ कीवी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई है.

NZ Won

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया (सोर्स-X)

NZ vs SL: वर्ल्ड कप 2023 में गुरुवार को न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी. श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और 46.4 ओवर में 171 रन पर ऑल आउट हो गई. टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 23.2 ओवर में 5 विकेट खोकर 172 बना लिए और मैच को अपने नाम कर लिया. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

सेमीफाइनल की रेस में कायम है कीवी टीम

कीवी टीम अभी भी सेमीफाइनल की रेस में है. श्रीलंका टीम की वर्ल्ड कप में ये सातवीं हार मिली है. इसी के साथ वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका का सफर यहीं पर समाप्त हो गया है. न्यूजीलैंड के श्रीलंका पर जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान की टेंशन बढ़ गई है. अगर न्यूजीलैंड ये मुकाबला हार जाती तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान हो जाता. अब अगर पाकिस्तान अपने आने वाले मैच में जीत दर्ज करती है तो भी उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना कम है.

171 रन पर ऑल आउट हुई श्रीलंका

श्रीलंका की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. तीन रन के स्कोर पर पहला झटका लगा. पथुम निसंका 2 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं कुसल परेरा ने तूफानी पारी खेली. उन्होंने 28 गेंदों में 2 छक्के और 9 चौके की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा महीश तीक्षणा 38 बनाकर नाबाद लौटे. वो टीम की ओर से दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. श्रीलंका के 6 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके. इस तरह से पूरी टीम 46.4 ओवर में 171 रन पर ऑल आउट हो गई.

न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से दर्ज की जीत

टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 23.2 ओवर में पांच विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया. डेवोन कॉन्वे ने 45 रन, डेरिल मिचेल (43 रन) और रचिन रविंद्र ने 42 रन की पारी खेली. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन 14 रन मार्क चैपमैन ने 7 रन का योगदान दिया. ग्लेन फिलिप्स 17 रन और टॉम लैथम 2 रन बनाकर नाबाद लौटे. ट्रेंट बोल्ड ने तीन विकेट झटके. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉन्वे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टॉम लैथम (विकेटकीपर), मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

श्रीलंका टीम की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान और विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका.

ये भी पढ़ें- SL vs NZ: श्रीलंका ने कीवी टीम को 171 रन का दिया टारगेट, परेरा ने खेली तूफानी पारी

-भारत एक्सप्रेस

Also Read