Bharat Express

“सिर्फ बैंक के कैशियर ने ही देखे होंगे इतने सारे नोट”, कांग्रेस के ‘धन्ना सेठ’ धीरज साहू की काली कमाई पर बोले अमित शाह

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा, “राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दरअसल भारत के चोरों को जोड़ने की यात्रा थी. कांग्रेस करप्शन की दुकान है.

Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह

Dhiraj Prasad Sahu IT Raid:  झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के ठिकानों से इनकम टैक्स ने अब तक 290 करोड़ रुपये से ज्यादा का कैश बरामद किया है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी अब भी जारी है. ये रेड एक दो दिन और भी चलने वाली है. कांग्रेस के ‘धनकुबेर’ धीरज साहू के घर पर पिछले तीन दिनों से इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम पैसे गिन रही है. माननीय के पास इतना पैसा है कि उसे गिनने में कई मशीनें खराब हो गईं हैं. अब भी गिनने के लिए करीब 135 बैग बचे हैं. इसे लेकर बीजेपी जगह-जगह प्रदर्शन कर रही है.

किसी ने इतने नोट एक साथ अपने जीवन में नहीं देखे होंगे: अमित शाह

अब गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “आज वैश्विक भ्रष्टाचार विरोधी दिन है. सौभाग्य से दो दिन पहले ही हमने ऐसी तस्वीरें देखी, जिसमें एक सांसद के घर से इतना कैश मिला. यह देखकर मैं अचंभित रह गया. मैं दावे से कह सकता हूं कि किसी ने इतने नोट एक साथ अपने जीवन में नहीं देखे होंगे, सिर्फ बैंकों के कैशियर ने ही इतने नोट देखे होंगे.”

यह भी पढ़ें: विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से PM Modi ने की बात, बोले- सारी महिलाओं की एक ही जाति, कुछ लोग कर रहे हैं बांटने का काम

“राहुल गांधी ने भारत जोड़ो नहीं चोरों को जोड़ो यात्रा की थी”

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा, “राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दरअसल भारत के चोरों को जोड़ने की यात्रा थी. कांग्रेस करप्शन की दुकान है. झारखंड में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से बरामद लगभग 300 करोड़ रुपए इसका जीता-जागता प्रमाण है. लूट-खसोट करना कांग्रेस के नस-नस में है.”

कौन हैं धीरज प्रसाद साहू?

राज्य सभा की वेबसाइट के अनुसार 23 नवंबर 1955 को रांची में जन्मे धीरज प्रसाद साहू के पिता का नाम राय साहब बलदेव साहू है और मां का नाम सुशीला देवी है. 2009 में राज्य सभा सांसद बने थे. जुलाई 2010 में वो एक बार फिर झारखंड से राज्य सभा के लिए चुने गए. तीसरी बार वो मई 2018 में राज्य सभा के लिए चुने गए.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read