Bharat Express

INDW vs ENGW 2nd T20: भारतीय महिला टीम की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने 2-0 की बनाई बढ़त

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चार विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

ENG Won

इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत (सोर्स- England Cricket)

INDW vs ENGW 2nd T20: भारतीय महिला टीम और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेला जा रहा है. शनिवार 9 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया. जिसमें इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को चार विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 16.2 ओवर में 80 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने 11.2 ओवर में 6 विकेट खोकर मैच को अपने नाम कर लिया.

इंग्लैंड की लगातार दूसरी जीत

भारत की ओर से मिले 81 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की महिला टीम ने 11.2 ओवर में दो विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली. इंग्लैंड की ओर से ऐलिस कैप्सी ने सर्वाधिक 25 रन बनाए. इसके अलावा नेट साइवर ब्रंट ने 16 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा पूजा वस्त्राकर और सैका इशाक को एक-एक सफलता मिली.

80 रन पर ऑल आउट हुई भारतीय महिला टीम

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. दूसरी ही गेंद पर भारत को पहला झटका लगा. शैफाली वर्मा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. वहीं स्मृति मंधाना भी कुछ खास नहीं कर सके. इंग्लैंड की गेंदबाजी के सामने भारत के कोई भी खिलाड़ी नहीं टिक पाए. जेमिमा रोड्रिग्स (30 रन) और स्मृति मंधाना (10 रन) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचे. इसके अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. इस तरह से पूरी टीम 16.2 ओवर में 80 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारतीय महिला टीम प्लेइंग इलेवन

स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, श्रेयंका पाटिल, पूजा वस्त्राकर, तितास साधु, रेणुका ठाकुर सिंह, सैका इशाक.

ये भी पढ़ें- INDW vs ENGW: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय महिला टीम को मिली हार, 38 रन से मिली शिकस्त

इंग्लैंड महिला टीम प्लेइंग इलेवन

सोफिया डंकले, डेनिएल व्याट, एलिस कैप्सी, नेट साइवर-ब्रंट, हीथर नाइट (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), फ्रेया केम्प, सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read