Bharat Express

Crime News: गुमला में मकान से मिला ढ़ाई साल पुराना कंकाल, इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

मृतक के परिवार वाले उसके लापता होने पर इस बात को लेकर निश्चिंत थे कि मृतक काम करने कहीं बाहर गया है. लेकिन सूचना देने वाले निरंजन कुजूर की बात पर परिजनों ने 22 दिसंबर को एसपी को ज्ञापन देकर खुदाई कराने का आग्रह किया.

Crime News

Crime News

रिपोर्ट: प्रमोद दास, गुमला

Crime News:  गुमला पुलिस ने सदर थाना इलाके के चेटर गांव में एक अर्धनिर्मित मकान से ढाई साल पूर्व लापता युवक का कंकाल बरामद किया है. इस घटना से जहां परिवार वाले सदमे में हैं वहीं इलाके में घटना को लेकर सनसनी है. पुलिस ने मकान से खुदाई कर कंकाल बरामद कर लिया है. साथ ही मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

बताया जाता है कि चेटर निवासी निरंजन कुजूर ने 16 दिसंबर को ढाई साल पूर्व की घटना का उल्लेख करते हुए पुलिस को आवदेन दिया है. जिसमें उसने कहा है कि परम लहरी और गणेश महतो ने बाजार टांड़ निवासी राजा रजक की हत्या कर उसके अधूरे मकान में शव को गाड़ दिया है. इस बात की जानकारी शिकायतकर्ता निरंजन कुजूर ने मृतक की मां गीता देवी और परिवार के सदस्यों को भी दी.

मृतक के परिवार वाले उसके लापता होने पर इस बात को लेकर निश्चिंत थे कि मृतक काम करने कहीं बाहर गया है. लेकिन सूचना देने वाले निरंजन कुजूर की बात पर परिजनों ने 22 दिसंबर को एसपी को ज्ञापन देकर खुदाई कराने का आग्रह किया. जब एसपी के आदेश पर दंडाधिकारी की मौजूदगी में खुदाई शुरू हुई तो थोड़ी खुदाई कर पुलिस की टीम वापस लौट गई.

चूंकि शिकायतकर्ता निरंजन उस समय नशे की हालत में था. तब पुलिस को उसपर भरोसा नहीं हुआ. लेकिन मृतक की मां गीता देवी के आग्रह पर एक बार फिर पुलिस वहां पहुंची तो वहां से पुलिस को खुदाई के दौरान हड्डियों के कई टुकड़े मिले. साथ ही मृतक के बेल्ट, बनियान का रबर, गुटखा का पाउच आदि बरामद हुआ. मृतक के परिवार वालों का दावा है कि यह शव राजा रजक का ही है और साक्ष्य छुपाने के लिए आरोपियों ने हत्या कर शव को जमीन में गाड़ दिया है. वहीं पुलिस का कहना है कि डीएनए जांच के बाद आगे की कारवाई की जाएगी.

-भारत एक्सप्रेस

    Tags:

Also Read