Bharat Express

Lok Sabha Election 2024: यूपी में BJP का ‘मिशन 80’, लखनऊ बैठक में बनी रणनीति, CM योगी समेत कई बड़े नेताओं ने किया मशविरा

UP Politics: यूपी में सीएम योगी और अन्य भाजपा नेताओं के बीच अहम बैठक हुई. भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने माना कि लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर आगामी कार्यक्रमों के बारे में चर्चा हुई

फोटो सोशल मीडिया

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव-2024 को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार तैयारी में जुटी है. इसी बीच भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े ने गुरुवार को लखनऊ में बड़ी बैठक की और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई. इसी के साथ ही यूपी लोकसभा की सभी 80 सीटों को साधने के लिए भी चर्चा हुई और मास्टर प्लान तैयार किया गया. साथ ही नए वोटरों को पार्टी से जोड़ने की भी रणनीति बनाई गई.

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, मंत्री सूर्य प्रताप शाही, स्वतंत्र देव सिंह, नरेंद्र कुमार कश्यप और सुरेश कुमार खन्ना समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे. बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक ओर रणनीति बनी तो वहीं राम मंदिर को लेकर मंथन किया गया. तो वहीं रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर समीक्षा भी की गई.

बैठक को लेकर मंत्री दयाशंकर सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर यह बैठक हुई थी. भाजपा प्रदेश में पूरी 80 सीटें कैसे जीते इसे लेकर रणनीति बनी है. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता बैठक में मौजूद थे. तो वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा, “हमने योजना बैठक की है. लोकसभा चुनाव तक पार्टी को जो कार्यक्रम करने हैं उन सारे विषय पर चर्चा हुई है. हम लगातार अपने कार्यक्रम और अभियानों के माध्यम से अपनी बात को अंत्योदय तक पहुंचाने का काम करेंगे.”

ये भी पढ़ें- UP News: योगी सरकार के इस फैसले पर यूपी मदरसा बोर्ड अध्यक्ष ने खड़ा किया सवाल, PM मोदी को पत्र लिख किया ये अनुरोध

लोगों तक पहुंच बनाने के लिए ये काम कर रही है भाजपा

बता दें कि यूपी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर 55 सदस्य रणनीति समिति का गठन किया है, जो चुनाव की तैयारी में लग गई है और आज की बैठक के बाद अपने रूपरेखा तैयार करेगी. बता दें कि भाजपा लोकसभा चुनाव से पहले लोगों के बीच पहुंच बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रव्यापी मीडिया कार्यशालाएं आयोजित कर रही है. ये कार्यशाला 20 जनवरी तक जारी रहेगी. कार्यशालओं का आयोजन करने में केंद्रीय मंत्री शामिल हैं.

नए वोटरों पर है भाजपा की नजर

बता दें कि भाजपा लगातार नए वोटरों पर अपनी नजर गड़ाए हुए हैं और उसी के मुताबिक आगे काम कर रही है. युवा वोटरों को साधने और पहली बार बने वोटरों को बीजेपी से जोड़ने के लिए पार्टी अभियान चला रही है. बता दें कि 24 जनवरी को प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्र में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजन भाजपा करने जा रही है. तो वहीं विधानसभावार होने वाले आयोजन में नए मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने का भी काम किया जाएगा. इसी के साथ ही राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भी जन-जन तक पहुंचने की तैयारी है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ा जा सके.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read