Bharat Express

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिन कैसा रहेगा मौसम? IMD ने जारी किया ताजा अपडेट

Ayodhya Weather Forecast on 22 January: अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है. ऐसे में फिलहाल अयोध्या में बड़ी ठंड है. आईएमडी ने इसे लेकर ताजा अपडेट जारी किया है.

Ayodhya Weather Forecast on 22 January

अयोध्या में 22 जनवरी को कुछ ऐसा रहेगा मौसम.

Ayodhya Weather Forecast on 22 January: अयोध्या में 22 जनवरी को पीएम मोदी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे. पीएम मोदी मंदिर का उद्घाटन करेंगे. इसे लेकर अयोध्या में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल अयोध्या का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने नगर निगम द्वारा की जा रही तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर पूजा-अर्चना की और भगवान का आशीर्वाद लिया. कार्यक्रम में हजारों रामभक्त भी मौजूद रहेंगे. ऐसे में मौसम विभाग ने 22 जनवरी को अयोध्या में मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान की मूरत की आखों पर कपड़ा क्यों बांधा जाता है? जानें कारण

मौसम विभाग की मानें तो 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन मौसम के साफ रहने और धूप खिलने का पूर्वानुमान जताया गया है. राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 12 बजे के बाद होगी. ऐसे में अनुमान है श्रीराम के स्वागत में चटख धूप खिली रह सकती है. अयोध्या में अभी फिलहाल मौसम क्लाउडी बना हुआ है. सुबह से अभी तक सूर्यदेवता के दर्शन नहीं हुए हैं. सुबह 11 बजे से आसमान से बादलों का छंटना शुरू हो जाएगा। दोपहर 12 बजे के बाद आसमान में धूप खिलने की संभावना है.

अयोध्या में बादलों का पहरा

मौसम विभाग ने अयोध्या में अगले सप्ताह भी बादलों की आवाजाही का अनुमान जताया है. हालांकि प्राण प्रतिष्ठा के दिन की शुरुआत कोहरे से होगी. लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा. और प्राण प्रतिष्ठा के समय धूप खिलने की उम्मीद है. अयोध्या में 22 जनवरी को न्यूनतम तापमाप 8 से 9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 से 19 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. हालांकि प्राण प्रतिष्ठा के दिन हल्की हवाएं चलने का भी अनुमान है.

यह भी पढ़ेंः Chhattisgarh: ‘गाथा श्रीराम मंदिर की’ कार्यक्रम का आज होगा आयोजन, मंदिर के पांच सौ वर्षों के इतिहास पर कलाकार देंगे शानदार प्रस्तुति

 

Also Read