Bharat Express

IND vs ENG: दोहरे शतक से चूके ओली पोप, भारतयी धरती पर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने दूसरी पारी में कमाल की बल्लेबाजी की.

Ollie Pope

ओली पोप (फोटो- पीटीआई)

Ollie Pope Missed Double Century: भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने दूसरी पारी में कमाल की बल्लेबाजी की. वह सिर्फ चार रन से दोहरे शतक से चूक गए. लेकिन उन्होंने इस मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पोप इंग्लैंड की आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए.

ओली पोप ने खेली 196 रनों की पारी

ओली पोप इंग्लैंड की दूसरी पारी में दूसरी पारी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी की. भारतीय स्पिन गेंदबाजों को खेलने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. भारतीय स्पिन तिकड़ी ओली के सामने बेबस नजर आई. रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के सामने डटकर खड़े रहे और शानदार पारी खेली, लेकिन वह मात्र 4 रन से दोहरे शतक जड़ने से चूक गए.

ओली पोप अगर भारत के खिलाफ दोहरा शतक जमा देते तो वह भारत की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 14वें विदेशी बल्लेबाज बन जाते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ओली पोप ने भारत के खिलाफ दूसरी पारी में 21 चौके की मदद से 196 रनों की पारी खेली.ओली पोप ने पहली पारी एक रन ही बना सके थे. जसप्रीत बुमराह ने ही पहली पारी में भी उन्हें आउट किया था.

पोप ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

इंग्लैंड के ओली पोप ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. भारतीय धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले वह चौथे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं. इस सूची में पहले नंबर पर एंडी फ्लावर हैं. जिन्होंने भारत की धरती पर दूसरी पारी में 232 रन बनाए थे. इस सूची में दूसरे नंबर पर ब्रेंडन मैकुलम का नाम हैं. उन्होंने साल 2010 में 225 रनों की पारी खेली थी. वहीं 198 रनों के साथ गारफील्ड सोबर्स तीसरे नंबर पर हैं.

भारत को मिला 231 रनों का टारगेट

इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमट गई थी. इसके जवाब में भारत ने पहली पारी में 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. इससे लग रहा था कि भारत इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लेगी. लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाए और भारत को 231 रनों का टारगेट दिया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read