Bharat Express

केरल में मीनाक्षी लेखी ने लगवाएं भारत माता के नारे, आवाज नहीं आने पर भड़की मंत्री, बोलीं- यहां से चले जाइए

Meenakshi Lekhi Bharat Mata Ki Jai Controversy: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी आज केरल के कोझिकोड में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचीं. इस दौरान भारत माता की जय नहीं बोलने को लेकर केंद्रीय मंत्री लोगों पर गुस्सा हो गईं.

Meenakshi Lekhi Bharat Mata Ki Jai Controversy

भारत माता की जय नहीं बोलने पर भड़की मंत्री मीनाक्षी लेखी.

Meenakshi Lekhi Bharat Mata Ki Jai Controversy: केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी आज केरल पहुंचीं. यहां उन्होंने कोझिकोड में एक कार्यक्रम के दौरान भारत माता की जय के नारे लगवाए. लेकिन वहां मौजूद लोगों ने नारे लगाने में कोताही बरती. इस पर केंद्रीय मंत्री नाराज हो गईं और नारे नहीं लगाने वाले लोगों को ऑडिटोरियम छोड़कर जाने के लिए कह दिया.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों के नारे नहीं लगाने से नाराज हुईं केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्या भारत सिर्फ मेरी मां है, आपकी मां नहीं है? इसके बाद केंद्रीय मंत्री एक महिला को भी ऑडिटोरियम से बाहर जाने को कह दिया.

यह भी पढ़ेंः ‘किसी ने जांघ को सहलाया, उंगलियों से टच किया…’ Spicejet में महिला से छेड़खानी, कंपनी ने दी सफाई

युवा सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचीं थी मंत्री

जानकारी के अनुसार 3 फरवरी को मंत्री मीनाक्ष्ज्ञी लेखी केरल में राइट विंग द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंची थीं. भाषण समाप्त होने के बाद उन्होंने अंत में भारत माता की जय का नारा लगवाया. इस दौरान सम्मेलन में आए लोगों में से कुछ तो चुपचाप बैठे रहे वहीं कुछ ने दबी जुबान में नारा लगाया. हालांकि पहली बार जब ऐसा हुआ तो मंत्री को गुस्सा नहीं आया. लेकिन दोबारा ऐसा होने पर मंत्री भड़क गईं.

यह है मामला

नारा नहीं लगाने पर मंत्री भड़क गईं और बोलीं क्या भारत उनकी मां नहीं हैं? मुझे बताओ, क्या इसमें कोई शक है? इसके बाद मंत्री ने कार्यक्रम में बैठी एक महिला से खड़े होने को बोला. इस पर मंत्री ने उनसे पूछा क्या भारत तुम्हारी मां नहीं है, ऐसा रवैया क्यों है? इसके बाद मंत्री ने फिर नारा दोहराया लेकिन महिला फिर से चुपचाप खड़ी रही. इसके बाद मंत्री ने महिला को कार्यक्रम से निकल जाने के लिए कहा.

यह भी पढ़ेंः ‘आडवाणी को भारत रत्न इस पुरस्कार का अपमान…’ असदुद्दीन ओवैसी, बोले- उनके गृह मंत्री रहते गुजरात में दंगे हुए

Also Read