Bharat Express

Congress Nyay Yatra: राहुल गांधी ने कोयला मजदूरों की साइकिल चलाई, पूछा- कितना कमा लेते हो?

Congress Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा इन दिनों झारखंड में हैं. इस दौरान उन्होंने कोयला मजदूरों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना.

Congress Nyay Yatra, Rahul Gandhi Talk with Coal Worker

मजदूरों से बात करते राहुल गांधी.

Congress Nyay Yatra: राहुल गांधी की न्याय यात्रा इन दिनों झारखंड की राजधानी रांची में है. वे पिछले 3 दिनों से झारखंड में हैं. राहुल गांधी 2 फरवरी को पाकुड़ पहुंचे थे यहां से वे धनबाद, बोकारो और रामगढ़ होते हुए रांची पहुंचे थे. राहुल गांधी जब रामगढ़ से रांची के लिए जा रहे थे तो रास्ते में उन्होंने कोयला ढोने वाले मजदूरों से बात की.

राहुल गांधी की कोयला मजदूरों से बातचीत की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसमें वे मजदूरों से बात कर रहे हैं और उनकी साइकिल चला रहे हैं. इतना ही राहुल ने कोयला मजदूरों से बात की और उनकी कमाई के बारे में भी पूछा.

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Floor Test: चंपई सोरेन की सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, पक्ष में पड़े 47 वोट

भारत के निर्माण का पहिया थम जाएगा

राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि साइकिल पर 200-200 किलो कोयला लेकर रोज 30-40 किलोमीटर चलने वाले इन युवाओं की आय नाम मात्र की है. उन्होंने आगे लिखा बिना इनके साथ चले और इनके भार को महसूस किए इनकी समस्याओं के बारे में नहीं जान सकते. इन युवा श्रमिकों की जीवनगाड़ी धीमी पड़ी तो भारत के निर्माण का पहिया भी थम जाएगा.

राहुल गांधी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

उधर रांची पहुंचने पर उनके स्वागत में लोगों की भीड़ जुटी. हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता झंडा लेकर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे थे. पूरा शहर राहुल गांधी के होर्डिंग्स और पार्टी के झंडो से पटा है. राहुल गांधी रांची जाते वक्त चुत्तुपलू वैली स्थित शहीद स्थल रुके और उमराव सिंह टिकैत और शाहिद शेख भिखारी को श्रंद्धाजलि दी. बता दें कि राहुल गांधी ने आज रांची में इंदिरा गांधी हैंडलूम प्रोसेस मैदान में बुनकरों से बातचीत की. लंच के बाद राहुल गांधी रांची के शहीद मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः AAP MP Sanjay Singh: संजय सिंह को शपथ लेने से सभापति धनखड़ ने रोका, कानून का हवाला देकर कही ये बात

Also Read