Bharat Express

ये हैं दुनिया के सबसे महंगे फल, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग

Most Expensive Fruits In The World: आज हम आपको दुनिया के कई सबसे महंगे फलों के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे..

Most Expensive Fruits In The World

Most Expensive Fruits In The World

Most Expensive Fruits In The World: जब फलों की कीमत 400-500 रुपये प्रति किलो तक पहुंच जाती है, तो हमारे पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाती है. हमें लगता है महंगाई कितनी बढ़ गई है, लेकिन सोचिए अगर फलों की कीमत 1000 रुपये प्रति किलो तक पहुंच जाए तो क्या होगा? आज हम आपको दुनिया के कई सबसे महंगे फलों के बारे में जानकारी देंगे, जिनकी कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे और आम आदमी इन फलों को खरीदने के बारे में सपने में भी नहीं सोच सकता.

रूबी रोमन अंगूर (Most Expensive Fruits In The World)

जापान में रूबी रोमन अंगूर की प्रजाति दुनिया के सबसे महंगे फलों में शुमार है. पिछले साल का एक गुच्छा साढ़े सात लाख रुपये में बिका था, जिसमें बस 24 अंगूर थे. काफी महंगा होने की वजह से उसे अमीरों का फल कहा जाता है.

पीला अनानास (Most Expensive Fruits In The World)

पीले रंग का अनानास दुनिया के सबसे महंगे फलों में से एक है. इसे इंग्लैंड की लॉस्ट गार्डेन्स ऑफ हेलिगन में उगाया जाता है. इसकी वजह से इसे लॉस्ट गार्डेन्स ऑफ हेलिगन पाइनएप्पल्स के नाम से जाना जाता है. इसे तैयार होने में करीब दो साल का समय लगता है. आपको जानकर हैरानी होगी कि महज एक अनानास की कीमत करीब 1 लाख रुपये हैं.

चौकोर तरबूज (Most Expensive Fruits In The World)

क्या आपने कभी चौकोर तरबूज खाया या देखा है जी हां, दुनिया में सिर्फ गोल ही नहीं बल्कि चौकोर तरबूज भी होते हैं. इसकी खेती जापान में की जाती है, जिसका वजन 5 किलो के आस-पास होता है. ये तरबूज चौकोर इसीलिए होता है क्योंकि इन्हें एक चौकोर डब्बे के अंदर उगाया जाता है. जानकर हैरानी होंगी कि एक चौकोर तरबूज की कीमत करीब 60 हजार रुपये है.

यह भी पढ़ें : अंबानी परिवार की होने वाली बहू Radhika Merchant देश के इस बड़े उद्योग घराने की इकलौती पीढ़ी, खुद भी हैं इतनी सम्पत्ति की मालकिन

युबरी कस्तूरी खरबूजा (Most Expensive Fruits In The World)

युबरी खरबूजा दुनिया के महंगें फलों में से एक है. इस फल की खेती जापान में होती है. युबरी खरबूजा बस वहीं पर मिलता है. इस फल का निर्यात बहुत कम किया जाता है. इस फल को सूरज की रोशनी में नहीं बल्कि ग्रीन हाउस में उगाया जाता है. जापान में मिलने वाले एक युबरी कस्तूरी खरबूजे की कीमत 10 लाख रुपये है.  हालांकि साल 2019 में यह खरबूजे 33,00,000 रुपये में नीलाम हुए थे.

Also Read