Bharat Express

बुध देव खोलेंगे इन राशियों के भाग्य का पिटारा! होली से पहले होगा जबरदस्त धन लाभ

Budh Uday Rashifal: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध देव फरवरी में अस्त हुए थे, जो अब इस महीने उदित होने वाले हैं. ऐसे में बुध ग्रह का उदित अवस्था में आना कुछ राशियों के लिए बेहद खास है.

Budh Uday

बुध उदय.

Budh Uday Meen Rashi Horoscope: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के लिए राशि परिवर्तन करता है. ग्रहों के नक्षत्र और राशि परिवर्तन का ज्योतिष में खास महत्व है. ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर राशिचक्र की प्रत्येक राशि पर पड़ता है. ग्रहों के राशि परिवर्तन के अलावा उनका उदय और अस्त होना भी राशियों पर विशेष प्रभाव डालता है. ग्रहों के राजकुमार और वाणी, व्यापार और बुद्धि के कारक ग्रह बुध बहुत जल्द उदित होने वाले हैं. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक, बुध देव 15 मार्च को उदित होने वाले हैं. बुध देव का उदित अवस्था में आना कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ होने के साथ-साथ फादयेमंद भी है.

वृषभ राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मार्च महीने में बुध देव का उदित होना इस राशि के लिए बेहद शुभ है. व्यापारी लोग इस दौरान अगर शेयर बाजार में निवेश करेंगे तो अच्छा रहेगा. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. करियर में जबरदस्त उन्नति देखने को मिलेगी. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. परिवार में बड़े भाई से आर्थिक लाभ मिलेगा. सोने-चांदी के व्यापार करने वालों को जबरदस्त मुनाफा प्राप्त होगा. वाणी से जुड़ी समस्या दूर होगी.

मिथुन राशि

इस राशि से जुड़े लोगों के लिए बुध का उदित अवस्था में आना अत्यधिक लाभकारी माना जा रहा है. धार्मिक कार्यों में बढ़कर हिस्सा लेंगे. परिणामस्वरूप देवी-देवताओं की कृपा से मनोकामना पूरी होगी. बुध ग्रह के उदित होने से बिजनेस करने वालों को जबरदस्त मुनाफा प्राप्त होगा. इस दौरान दोगुना आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. अटका हुआ धन वापस मिलेगा. बिजनेस के उद्देश्य से की गई यात्रा लाभदायक साहित होगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

कुंभ राशि

बुध ग्रह का उदित होना कुंभ राशि के लिए फायदेमंद है. बिजनेस करने वालों को बुध ग्रह की अनुकूलता प्राप्त होगी. जिसके परिणामस्वरूप आमदनी में जमकर इजाफा होगा. जो काम बहुत दिनों से रुका था, वह सफलतापूर्वक पूरा होगा. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. करियर में मनोनुकूल सफलता मिलेगी. सेहत का साथ मिलेगा. नौकरी करने वालों को प्रमोशन या सैलरी में बढ़ोतरी का शुभ समाचार मिलेगा.

यह भी पढ़ें: होली पर 4 घंटे से अधिक का चंद्र ग्रहण, इन चार राशियों के लिए शुभ; जानें समय और सूतक काल

यह भी पढ़ें: विजया एकादशी व्रत कब रखा जाएगा 6 या 7 मार्च को? जानें शुभ मुहूर्त और आसान पूजा-विधि

Also Read