Bharat Express

दिवंगत कला निर्देशक नितिन देसाई को ऑस्कर अवार्ड्स में ऐसे दिया गया सम्मान, खुश हुए फैंस

Nitin Desai: आज 96वें अकैडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स 2024 का आयोजन हुआ. आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को श्रद्धांजलि दी गई….

Nitin Desai

Nitin Desai

Nitin Desai: आज 96वें अकैडमी अवॉर्ड्स यानी ऑस्कर्स 2024 का आयोजन हुआ. इस सेरेमनी में जहां हस्तियों को सम्मानित किया गया वहीं, इस मौके पर कुछ हस्तियों को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई. इस दौरान यहां भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को श्रद्धांजलि दी गई. नितिन ने बॉलीवुड में कई डायरेक्टर्स के साथ काम किया. इस लिस्ट में राजकुमार हिरानी, आशुतोष गोवारिकर और संजय लीला भंसाली जैसे जाने माने निर्देशक का नाम शामिल है.

ऐसे दिया गया अकादमी अवॉर्ड्स में नितिन देसाई को ट्रिब्यूट (Nitin Desai)

हाल ही में हुए अकादमी अवॉर्ड्स में दुनियाभर के कलाकारों को सम्मानित किया गया. इस प्रतिष्ठित अवार्ड समरोह में ‘ओपनहाइमर’ और ‘बार्बी’ के नाम से सबसे ज्यादा पुरस्कार हुए.. इसी दौरान एक पल ऐसा भी आया, जब ऑस्कर अवार्ड 2424 में दिवंगत भारतीय निर्देशक को श्रद्धांजलि दी गई. आपको बता दें इस इवेंट में आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को श्रद्धांजलि दी गई. सभी जानते हैं कि नितिन बेहद ही नामी निर्देशक रहे हैं. मेमोरियम सेगमेंट के दौरान नितिन को श्रद्धांजलि दी गई. ऐसा करने के लिए मंच पर एक वीडियो चलाया गया. इसी के जरिए नितिन देसाई को ट्रिब्यूट दिया गया. वीडियो में स्क्रीन पर कुछ समय तक उनकी तस्वीर भी दिखाई गई. जाहिर है यह ट्रिब्यूट उन्हें सिनेमा में उनके खास योगदान के लिए दिया गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Academy (@theacademy)

 यह भी पढ़ें : Oscars 2024: ‘ओपेनहाइमर’ को 7 अवॉर्ड, किलियन मर्फी के सिर बेस्ट एक्टर का ताज, जॉन सीना के बिना कपड़ों के पहुंचने से लोग हैरान

आपको बता दें कि नितिन देसाई ने बड़ी-बड़ी फिल्मों के लिए काम किया है. फिल्म ‘जोधा अकबर’ और ‘लगान’ जैसी फिल्मों के लिए उनका काम सराहनीय रहा है. उन्होंने ‘लगान’ का सेट बनाया था.

Also Read