Bharat Express

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते IPL से बाहर, टी20 वर्ल्ड कप से पहले मैदान पर वापसी की उम्मीद

Lungi Ngidi ruled For IPL due to injury: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से बाहर हो गए हैं.

Lungi Ngidi

लुंगी एनगिडी (फोटो- आईसीसी)

Lungi Ngidi ruled For IPL due to injury: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से बाहर हो गए हैं. एनगिडी को पिछले महीने SA20 के प्लेऑफ़ के दौरान पार्ल रॉयल्स के लिए खेलते समय पीठ के निचले हिस्से में चोट लग गई थी. वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं. जिसके चलते वह आईपीएल के आगामी सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए नहीं दिखेंगे. उन्होंने इसी कारण से पाकिस्तान सुपर लीग से भी नाम वापस ले लिया था.

लुंगी एनगिडी आईपीएल से बाहर

एनगिडी के आईपीएल से बाहर होने के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेक फ्रेजर-मैकगर्क के नाम की घोषणा की गई है. जेक 2020 में दक्षिण अफ्रीका में ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा थे.

एनगिडी के अप्रैल में एक्शन में लौटने की उम्मीद

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी एक बयान में पुष्टि की गई कि एनगिडी के अप्रैल में घरेलू प्रतियोगिता में एक्शन में लौटने की उम्मीद है. यह उन्हें वेस्टइंडीज और यूएसए में आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में प्रोटियाज के लिए खेलने की दौड़ में शामिल कर देगा.

भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे टी20 सीरीज

लुंगी की वर्तमान में क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मेडिकल टीम की ओर से निगरानी की जा रही है. वह इस समय अपने घरेलू टीम, मोमेंटम मल्टीप्ली टाइटन्स के साथ पुनर्वास से गुजर रहे हैं.अप्रैल में चल रहे सीएसए टी20 चैलेंज के दूसरे भाग में खेलने के लिए उनके लौटने की उम्मीद है. बता दें कि पिछले साल एनगिडी को बाएं टखने में मोच आने के बाद भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया था और उन्होंने सीरीज के अंतिम टेस्ट में वापसी की थी.

ये भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स में शामिल हुआ विस्फोटक ऑलराउंडर, 29 गेंद में जड़ चुका है शतक

-भारत एक्सप्रेस

Also Read