Bharat Express

Lok Sabha Election 2024: पवन सिंह के बाद भाजपा के 2 और उम्मीदवारों ने लौटाया टिकट, बड़ी वजह आई सामने

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा में टिकट लौटाने का सिलसिला जारी है. जानकारी के अनुसार गुजरात से पार्टी के दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है.

BJP Gujarat Candidate refuse to contest Lok Sabha Election 2024

रंजन भट्ट और भीखाजी ठाकोर.

BJP Gujarat Candidate refuse to contest Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा को भी लगातार उम्मीदवारों को लेकर मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बंगाल में भोजपुरी स्टार पवन सिंह के आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इंकार करने के बाद गुजरात में भाजपा के दो उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है. वडोदरा सीट से भाजपा प्रत्याशी रंजन भट्ट और साबरकांठा से प्रत्याशी भीखाजी ठाकोर ने पार्टी को टिकट लौटा दिया है. जानकारी के अनुसार रंजन भट्ट ने निजी कारणों से चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है पार्टी ने उन्हें वडोदरा से लगातार तीसरी बार प्रत्याशी बनाया था. वहीं साबरकांठा प्रत्याशी भीखाजी ठाकोर की जाति को लेकर विवाद चल रहा था ऐसे में उन्हें चुनाव से दूरी बनानी पड़ी.

बता दें कि वडोदरा भाजपा की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है. सांसद रंजन भट्ट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए ऐलान किया कि वह निजी कारणों से चुनाव नहीं लड़ेंगी. कुछ दिनों पहले ही उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए थे. भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. हालांकि रंजन ने कहा कि मुझ पर गलत आरोप लगाए गए हैं. मुझे हाईकमान से टिकट को लेकर कुछ नहीं कहा गया है. मैंने अपनी मर्जी से टिकट लौटाई है. उन्होंने आगे कहा कि इस प्रकार विरोध होने से तो अच्छा है कि मैं चुनाव ही नहीं लड़ूं.

भीखाजी ने इसलिए लौटाया टिकट

वहीं दूसरी ओर साबरकांठा से प्रत्याशी भीखाजी ठाकोर ने जातिगत विवाद के बाद अपना टिकट लौटा दिया. उन्होंने भी चुनाव लड़ने में असमर्थता व्यक्त की. भीखाजी ठाकोर की जाति को लेकर विवाद चल रहा है. भीखाजी को स्थानीय लोग भीखाजी डामोर के नाम से जानते हैं. ऐसे में आज उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया. बता दें कि उन्हें साबरकांठा से दो बार के सांसद दीप सिंह राठौड़ की टिकट काटकर मैदान में उतारा गया था.

ये भी पढ़ेंः ‘मैं जल्द बाहर आऊंगा…भगवान से मेरे लिए आशीर्वाद मांगना’, पत्नी सुनीता ने पढ़कर सुनाया केजरीवाल का मैसेज

ये भी पढ़ेंः सरस्वती का मंदिर या कमाल मौला मस्जिद, धार के विवादित भोजशाला परिसर में ASI का सर्वे दूसरे दिन भी जारी

Also Read