Bharat Express

‘मैं उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा…’ IPL में प्रदर्शन को लेकर बोले रोहित शर्मा

रोहित शर्मा का अगला कार्यभार अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में एक जून से होने वाले टी 20 विश्व कप में भारत की कप्तानी संभालना होगा.

Rohit Sharma

रोहित शर्मा (फोटो- MI)

Mumbai: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया है कि आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के लिए वह उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. उन्होंने कहा कि खराब प्रदर्शन के बावजूद उनका ध्यान सही दिशा में है और वह अपनी कमियों को दूर करने पर काम कर रहे हैं. 17वें सीजन से पहले मुंबई के कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या ने रोहित की जगह संभाली थी.

रोहित शर्मा ने कही बड़ी बात

टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपनी टीम के आखिरी मैच में 38 गेंदों पर 68 रन की जबरदस्त पारी खेली थी. उन्होंने 14 मैचों में 32.08 के औसत तथा 150 के स्ट्राइक रेट से 417 रन बनाये, जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है. रोहित शर्मा ने जियोसिनेमा से बातचीत करते हुए कहा कि, ”एक बल्लेबाज के रूप में मैं जानता हूं कि मैं उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा हूं, लेकिन इतने वर्षों तक खेलने के बाद मैं जानता हूं कि मैं ज्यादा सोचूंगा तो मैं खेल नहीं पाऊंगा.”

IPL पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है MI

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, “मैं सिर्फ यही कोशिश कर रहा हूं कि मेरी सोच सकारात्मक रहे और मैं सही दिशा में अभ्यास करता रहूं और अपने खेल की कमियों को दूर करता रहूं.” मुंबई का इस आईपीएल सत्र में उम्मीदों से नीचे प्रदर्शन रहा और शुक्रवार को वे वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स से 18 रन से हारकर अंक तालिका में 10वें और सबसे आखिरी स्थान पर रहे.

खुद को जिम्मेदार ठहराना होगा

रोहित ने साथ ही कहा,” एक कारण तो यह रहा कि हम अपनी योजना के अनुसार नहीं खेले. हमें खुद को जिम्मेदार ठहराना होगा, क्योंकि सत्र में हमने काफी गलतियां कीं. हमने कई मैच गंवाए, जो हमें जीतने चाहिए थे लेकिन यह आईपीएल की प्रकृति है. आपको कुछ ही मौके मिलते हैं और जब वे मौके आएं तो आपको उन्हें दोनों हाथों से लपकना होगा.”

वर्ल्ड कप में संभालेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

रोहित शर्मा का अगला कार्यभार अमेरिका और वेस्ट इंडीज की संयुक्त मेजबानी में एक जून से होने वाले टी 20 विश्व कप में भारत की कप्तानी संभालना होगा. भारत एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेलेगा. उसका विश्व कप अभियान पांच जून को न्यूयार्क में 34,000-सीटों वाले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आयरलैंड के खिलाफ मैच से शुरू होगा.

आईपीएल के प्रदर्शन पर ध्यान नहीं दिया- रोहित

रोहित ने खुलासा किया कि विश्व कप टीम का फैसला आईपीएल शुरू होने से पहले ही कर लिया गया था. उन्होंने कहा,”हम आईपीएल शुरू होने से पहले ही यह फैसला कर चुके थे कि हमें विश्व कप में कौन से बल्लेबाज, स्पिनर, तेज गेंदबाज और कीपर ले जाने हैं. ” उन्होंने कहा कि आईपीएल में किसी का प्रदर्शन ऊपर-नीचे हो सकता है इसलिए हमने उस पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. हम कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 के लिए न्यूयॉर्क का आइजनहावर पार्क स्टेडियम तैयार, 34 हजार दर्शक उठाएंगे मैच का लुफ्त

-भारत एक्सप्रेस

Also Read