Bharat Express

दिल्ली से श्रीनगर जा रहे विस्तारा एयरलाइन के विमान को बम से उड़ाने की मिली धमकी

अधिकारी ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से आइसोलेशन बे में उतार लिया गया. सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विमान की गहन सुरक्षा जांच की जा रही है.

Bomb Threat On Vistara

Bomb Threat On Vistara

दिल्ली से श्रीनगर जा रही विस्तारा की एक फ्लाइट में बम की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया. इसमें 177 यात्री सवार थे. बम की सूचना के बाद एयरलाइन और सुरक्षा बलों ने तुरंत कार्रवाई की. दिल्ली से रवाना हुई विस्तारा की फ्लाइट यूके-611 को 31 मई की रात 12:10 बजे श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षित तरीके से उतारा गया.

हवाई अड्डे पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सीआईएसएफ ने विमान के आगमन के तुरंत बाद उसे खाली करा लिया और विमान तथा उसके आसपास की गहन तलाशी ली.

हवाई अड्डे के  अधिकारी ने ANI को बताया

अधिकारियों ने कहा कि सभी यात्रियों को सुरक्षित रूप से आइसोलेशन बे में उतार लिया गया है तथा सभी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विमान की गहन सुरक्षा जांच की जा रही है.

अधिकारी बम के खतरे के स्रोत की जांच कर रहे हैं और हवाई यात्रा की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं. अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर और अपडेट प्रदान किए जाएंगे, क्योंकि अधिकारी उच्चतम सुरक्षा मानकों को बनाए रखने और किसी भी संभावित खतरे को त्वरित और निर्णायक कार्रवाई के साथ संबोधित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

 विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच के दौरान यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया. किसी भी संदिग्ध वस्तु का पता लगाने के लिए विमान की सावधानीपूर्वक जांच करने के लिए बम निरोधक दस्ते और खोजी कुत्तों को तैनात किया गया था. गहन तलाशी के बाद विमान में कोई विस्फोटक नहीं मिला. श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से गुजरने वाली सभी उड़ानों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं, हालांकि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बम की सूचना कहां और किस नंबर से दी गई थी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read