Bharat Express

‘संविधान को नमन कर माथे से लगाया’, PM Modi बोले- हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है

संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है.

PM Modi

पीएम मोदी ने संविधान को किया नमन.

PM Modi In Parliament: लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद एक बार फिर से भाजपा नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) केंद्र की सत्ता में वापसी करने जा रहा है. आज (7 जून) दिल्ली में एनडीए की संसदीय दल की बैठक हुई. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) का फिर से अलग अंदाज देखने को मिला.

उन्होंने संसद भवन के सेंट्रल हॉल में पहुंचकर वहां पर रखे संविधान के सामने शीश झुकाया और फिर उसे अपने माथे से लगाया. पीएम मोदी ने जैसे ही संविधान को माथे से लगाया, वहां पर मौजूद सभी सांसदों ने जोरदार तालियां बजाकर खुशी जाहिर की.

संसद की सीढ़ियों पर अपना माथा टेका था

इससे पहले जब नरेंद्र मोदी साल 2014 में पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने थे, तब उन्होंने संसद की सीढ़ियों पर अपना माथा टेका था. उन्होंने संविधान को हमेशा अहमियत दी है, जिसकी झलक अक्सर दिखाई दी है. हालांकि विपक्ष मोदी सरकार पर संविधान को बदलने का आरोप लगाता रहा है, लेकिन उन्होंने हर बार संविधान की रक्षा की बात को दोहराया है. अब उन्होंने फिर से संविधान को माथे से लगाकर संविधान और लोकतंत्र के प्रति आस्था को जाहिर किया है.

PM Modi

कार्यकर्ताओं को नमन किया

पीएम मोदी ने बैठक में सांसदों को संबोधित भी किया. उन्होंने कहा, ‘मेरे लिए खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह का आज मुझे यहां स्वागत करने का मौका मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं, लेकिन जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात परिश्रम किया है. इतनी भयंकर गर्मी में हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ और परिश्रम किया है, मैं आज उनको सिर झुकाकर नमन करता हूं.’

हम न तो हारे थे, न ही हारे हैं: पीएम

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद दो दिनों तक कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बनाया कि हम लोग हार गए, लेकिन देशवासी जानते हैं कि हम न तो हारे थे, न ही हारे हैं. हमारे संस्कार ऐसे हैं कि विजय से उन्माद पैदा नहीं होता और हम पराजित का उपहास भी नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ें- संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, तीसरी बार बनेंगे देश के प्रधानमंत्री, राजनाथ सिंह ने रखा नाम का प्रस्ताव

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है. हमारा ये अलायंस सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है.’

-भारत एक्सप्रेस

Also Read