Bharat Express

एलन मस्क ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई, भारत में निवेश के लिए कही ये बात

एलन मस्क ने कहा है कि उनकी कंपनियां जल्द ही देश में निवेश करने पर विचार कर रही हैं.

Elon Musk Congratulated PM Narendra Modi

फाइल फोटो- IANS

Elon Musk Congratulated PM Narendra Modi: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आने के बाद से ही पीएम नरेंद्र मोदी को लगातार बधाई मिल रही है. इस दौरान उनको विदेशी नेताओं द्वारा भी बधाई दिए जाने का सिलसिला जारी है. टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने शुक्रवार को मौजूदा लोकसभा चुनाव में प्रदर्शन के लिए नरेंद्र मोदी का बधाई दी है. इसके अलावा भारत आने के लिए भी बड़ी बात कही है. इसके अलावा भारत में निवेश को लेकर भी इच्छा जताई है.

एलन मस्क ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए कहा है, “उनकी कंपनियां जल्द ही देश में निवेश करने पर विचार कर रही हैं. दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनाव में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई.” इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है, “मैं उम्मीद करता हूं कि मेरी कंपनियां भारत में जबरदस्त काम करेंगी.”


ये भी पढ़ें: कोपेनहेगन में डेनमार्क की प्रधानमंत्री पर हमला, एक शख्स गिरफ्तार


साल के अंत में आएंगे भारत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलन मस्क इस साल अप्रैल में भारत आने वाले थे लेकिन आखिरी समय में उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था. एलन मस्क के 21 और 22 अप्रैल को देश का दौरा करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने की उम्मीद थी. हालांकि एलन मस्क ने कहा था कि टेस्ला के कई कामों के कारण भारत का दौरा रद्द करना पड़ा. मैं इस साल के अंत तक भारत आऊंगा.

बीते साल जून में की थी पीएम मोदी से मुलाकात

बता दें कि एलन मस्क ने बीते साल जून में अमेरिका में पीएम मोदी से मुलाकात की थी. उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही स्टारलिंक के साथ भारतीय बाजार में उतरेगी. टेस्ला के भारत में अपनी विनिर्माण इकाई स्थापित करने और बड़े पैमाने पर निवेश करने की संभावना है. बीते वर्ष टेस्ला ने भारत सरकार से देश में अपने वाहनों के आयात पर शुल्क में कटौती की मांग की थी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read