Bharat Express

कौन हैं ललन सिंह ? जिन्हें मोदी सरकार 3.0 में बनाया जा सकता है मंत्री, नीतीश कुमार के बेहद करीबियों में आता है नाम

एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को भी कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.

Lalan Singh

जेडीयू सांसद ललन सिंह.

Lalan Singh: लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिली जीत के बाद नई सरकार के गठन की कवायदें चल रही हैं. आज (9 जून) नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शाम को सवा सात बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नरेंद्र मोदी को शपथ दिलाएंगी. इस दौरान मोदी सरकार 3.0 में शामिल होने वाले सदस्यों को भी शपथ दिलाई जाएगी. एनडीए में शामिल नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष और मुंगेर से सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को भी कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.

कौन हैं ललन सिंह?

ललन सिंह का जन्म 24, जनवरी, 1955 को बिहार के पटना में हुआ था. ललन सिंह कॉलेज छात्र संघ के महासचिव थे और 1974 में जयप्रकाश नारायण के नेतृत्व वाले आंदोलनों में इन्होंने हिस्सा लिया था.

31 जुलाई, 2021 से 29 दिसंबर 2023 तक जेडीयू के राष्ट्रीय पार्टी अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने अपनी सेवाएं दी हैं. इस बार जेडीयू की टिकट से ललन सिंह ने मुंगेर सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की. मुंगेर से मौजूदा सांसद एवं जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का मुकाबला राजद उम्मीदवार कुमारी अनीता से था .

बिहार में एनडीए ने 40 में से 30 सीटों पर जीत दर्ज की है. जिसमें जेडीयू के खाते में 12 सीटें आई हैं. ललन सिंह को इस बार जेडीयू ने मुंगेर सीट टिकट दिया था. मुंगेर में ललन सिंह के सामने आरजेडी की कुमारी अनीता से कड़ा मुकाबला था.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read