Bharat Express

Bihar News: नीतीश सरकार ने किया बड़ा फैसला, मंत्रियों को सौंपा जिलों का प्रभार, सम्राट को पटना तो विजय सिन्हा को दी इन दो जिलों की जिम्मेदारी

Nitish Government: मंत्री मदन सहनी को सुपौल जिले का तथा नीतीश मिश्र को अररिया और गया का प्रभारी मंत्री बनाया गया हैं.

Nitish Kumar

बिहार CM नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Nitish Government: लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने व शपथ ग्रहण के बाद अब बिहार सरकार एक्शन में नजर आ रही है. बिहार में नीतीश कुमार की कैबिनेट के मंत्रियों को जिलों का प्रभार दिया गया है. सभी जिलों के प्रभारी मंत्री बनाए गए हैं और जिलों के प्रभारी मंत्रियों की सूची भी जारी कर दी गई है.

उपमुख्यमंत्री और भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी को पटना जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है, जबकि उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा को दो जिलों, मुजफ्फरपुर और भोजपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

देखें किसको किस जिले की सौंपी गई है जिम्मेदारी

जारी सूची के मुताबिक, मंत्री विजय कुमार चौधरी को पूर्णिया और नालंदा, विजेंद्र प्रसाद यादव को वैशाली, प्रेम कुमार को नवादा, श्रवण कुमार को समस्तीपुर और मधेपुरा, संतोष कुमार सुमन को औरंगाबाद जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. तो वहीं मंत्री सुमित कुमार सिंह को सारण, रेणु देवी को सीवान, मंगल पांडेय को दरभंगा तथा बेगूसराय, नीरज कुमार सिंह को कटिहार, अशोक चौधरी को सीतामढ़ी तथा जहानाबाद और मंत्री लेसी सिंह को मधुबनी जिले की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें-चंद्रबाबू नायडू चौथी बार बने आंध्र प्रदेश के CM, PM मोदी ने गले लगाकर दी बधाई, पवन कल्याण ने डिप्टी सीएम पद की ली शपथ

मंत्री मदन सहनी को सुपौल जिले का तथा नीतीश मिश्र को अररिया और गया का प्रभारी मंत्री बनाया गया हैं. इसके अलावा नितिन नवीन को बक्सर तथा कैमूर, दिलीप जायसवाल को सहरसा, महेश्वर हजारी को खगड़िया, शीला कुमारी को शेखपुरा तथा लखीसराय और सुनील कुमार को पूर्वी चंपारण जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. तो वहीं मंत्री जनक राम को पश्चिमी चंपारण, हरि सहनी को अरवल, कृष्ण नंदन पासवान को गोपालगंज, जयंत राज को रोहतास, जमा खान को किशनगंज और शिवहर, रत्नेश सदा को जमुई, केदार प्रसाद गुप्ता को मुंगेर, सुरेंद्र मेहता को बांका और संतोष कुमार सिंह को भागलपुर का प्रभारी मंत्री बनाकर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read