Bharat Express

बुध ग्रह की उल्टी चाल से ये 4 राशियां होंगी खुशहाल, 5 अगस्त से शुरू होगा तरक्की का समय

Mercury Retrograde 2024: बुध ग्रह 5 अगस्त से उल्टी चाल शुरू करने जा रहा है. बुध के वक्री से किन चार राशियों का जीवन खुशहाल होगा, जानिए.

budh and astrology

बुध देव और राशिचक्र.

Mercury Retrograde 2024 Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह 5 अगस्त से उल्टी यानी वक्री चाल शुरू करने वाला है. बुध ग्रह 5 अगस्त को सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर वक्री होगा. वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को खास महत्व दिया है. यह वाणी, चतुराई, बुद्धि, मित्रता, संवाद इत्यादि का कारक ग्रह है. बुध को ग्रहों का राजकुमार भी कहा जाता है. बुध जब कभी भी वक्री या मार्गी होता है तो उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. आइए जानते हैं कि बुध की वक्री चाल से किन राशियों को फायदा होगा.

मिथुन राशि

बुध का वक्री होना मिथुन राशि के लिए शुभ और फायदमंद होगा. इस दौरान संपत्ति में इजाफा होने के साथ-साथ व्यापार में भी आर्थिक तरक्की होगी. नौकरी-व्यापार में जबरदस्त सफलता मिलेगी. इस दौरान अमूमन हर कार्य में मन के अनुकूल सफलता मिलेगी. साझेदारी वाले व्यापार से आर्थिक लाभ होगा. परिवार में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलेगा. कार्यस्थल पर अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा वालों को जमकर आर्थिक लाभ होगा. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा.

सिंह राशि

बुध वक्री के दौरान सिंह राशि से जुड़े लोगों को किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. व्यापार करने वालों को अटका हुआ धन मिलेगा. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. कोई बड़ी आर्थिक योजना सफल होगी. जमीन या मकान खरीदना का सपना पूरा होगा. व्यापार में आर्थिक स्थिति पहले से अच्छी होगी. परिवार के सदस्यों से आर्थिक लाभ का योग बनेगा.

कन्या राशि

बुध वक्री के दौरान कन्या राशि से जुड़े लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा. बिजनेस करने वालों को इस दौरान आर्थिक संवृद्धि मिलेगी. व्यापार में रुके हुए आर्थिक कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. कार्यस्थल पर अधिकारियों का साथ मिलेगा. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. इस दौरान कोई शुभ समाचार मिल सकता है. धन लाभ के कई प्रबल योग बनेंगे. परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं.

धनु राशि

बुध ग्रह के वक्री होने से धनु राशि वालों को खास लाभ मिलेगा. भूमि और प्रॉपर्टी से अच्छा खासा धन अर्जित करेंगे. व्यापार में बनाई गई तमाम योजनाएं सफल होंगी. कार्यस्थल पर अधिकारियों से संबंध अच्छा होगा. बिजनेस के नजरिए से बुध का यह परिवर्तन लाभकारी रहेगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो कि लाभकारी साबित होगी.

यह भी पढ़ें: दीवाली के बाद शनि देव बदलेंगे अपनी चाल, इन 3 राशियों के लोग होंगे मालामाल! होगी चौतरफा तरक्की

Also Read