Bharat Express

Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर समर्थकों ने जमकर काटा हंगामा; भूपेश बघेल ने दी ये चेतावनी

बीते दिनों बलौदा बाजार में हिंसा हुई थी. इसी के बाद से भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव की लगातार गिरफ्तारी की मांग उठ रही थी.

Congress MLA Devendra Yadav arrested

Photo-IANS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के बलौदा बाजार हिंसा मामले में भिलाई नगर के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को पुलिस ने उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद से यहां पर उनके समर्थकों ने जमकर हंगामा काटा है और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की है. तो दूसरी ओर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सरकार पर निशाना साधते हुए करारा जवाब देने की चेतावनी दी है.

शनिवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने विधायक देवेंद्र यादव को हिरासत में लिया है. मालूम हो कि बीते दिनों बलौदा बाजार में हिंसा होने के बाद से ही भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव की लगातार गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी. कांग्रेस विधायक पर आरोप है कि उन्होंने भीड़ को उकसाने का काम किया. इस मामले में विधायक देवेंद्र यादव से दो बार पूछताछ भी की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें-Kolkata: कोलकाता में इतने दिनों के लिए रैली-धरना प्रदर्शनों पर लगाई गई रोक; उल्लंघन करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

सबूत के आधार पर की गई है गिरफ्तारी

एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया कि 10 जून को आगजनी की घटना हुई थी. इसी के बाद से पुलिस लगातार मामले की जांच कर रही थी. इस दौरान कुछ सबूत मिले हैं. उसी आधार पर देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी की गई है. इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 20 अगस्त तक के लिए जेल भेज दिया गया है.

उनकी गलतफहमी है

इस पूरे घटना क्रम को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुखयमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार पर हमला बोला है और कहा, “अगर प्रदेश के मुखिया को ये लगता है कि एक युवा विधायक को गिरफ्तार करके अपने 8 महीने के कलंकित कार्यकाल को ढंक लेंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है. सतनामी समाज के साथ हुए अन्याय को एक और अन्याय करके आप समाज को धोखा दे रहे हैं. पूरा प्रदेश, हम सब देवेंद्र यादव और सतनामी समाज के साथ खड़े हैं.” इसी के साथ ही भूपेश बघेल ने करारा जवाब देने की चेतावनी दी और कहा कि मुख्यमंत्री जी, छत्तीसगढ़, नागपुर और गुजरात से नहीं, यहीं से चलेगा.

पुलिस पर खड़े किए सवाल

विधायक देवेंद्र यादव के वकील हर्षवर्धन परगनिहा ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि “मेरे मुवक्किल को गिरफ्तारी से पहले एफआईआर की कॉपी भी मुहैया नहीं कराई गई. राजनीतिक आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया है. कोर्ट ने विधायक देवेंद्र यादव को सात दिन की रिमांड पर भेजा है. हमने पुलिस द्वारा चार्जशीट जल्द दाखिल करने की कोर्ट से अपील की है.”

-भारत एक्सप्रेस

Also Read