Bharat Express

Haryana Assembly Election: अब आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के सामने रखी इतने सीटों की मांग, क्या बन सकेगी गठबंधन पर बात?

हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी कहा है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की बात चल रही है

Rahul-Kejriwal

फोटो-सोशल मीडिया

Haryana Assembly Election: आम आदमी पार्टी और कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में एक साथ चुनावी मैदान में उतरने की योजना बना रहे हैं. खबर सामने आ रही है कि गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेता जल्द ही मुलाकात कर सकते हैं और सीटों पर तालमेल को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान ये भी खबर सामने आ रही है कि दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है और आप ने कांग्रेस के सामने 10 सीटों की मांग रखी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, हरियाणा विधानसभा चुनाव में आप ने 10 सीटों की मांग रखी है. हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी दीपक बाबरिया ने भी कहा है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की बात चल रही है और जल्द कोई फ़ैसला हो सकता है. उन्होंने कहा कि “आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की बात शुरुआती दौर में है और अगले दो दिन में कोई फ़ैसला होता है तो इसकी जानकारी दी जाएगी.”

ये भी पढ़ें-‘राजनैतिक आकाओं की सरपरस्ती के घाल-मेल ने ऐसे लफंगों को मान्यता दिला दी है’, गोतस्कर समझकर 12वीं के छात्र की हत्या पर कुमार विश्वास ने साधा निशाना

कांग्रेस देना चाहती है केवल 7 सीटें

तो वहीं इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को सात सीटें देने का प्रस्ताव दिया है. हरियाणा आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि “राष्ट्रीय नेतृत्व के मिले आदेश के तहत हम सभी 90 विधानसभा सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. हमने परिवार जोड़ो अभियान चलाया है.” दीपक वाबरिया ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि कांग्रेस की केंद्रीय कमेटी में 49 सीटों पर बातचीत हुई थी और बाकी 41 सीटों पर सुझाव आगे भेज दिए गए हैं.

हरियाणा सीएम ने साधा निशाना

बता दें कि आप और कांग्रेस के गठबंधन की चर्चा के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने दोनों दलों पर हमला बोला है और दोनों पार्टियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read